By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

पटना में पकड़े गये रियल लाइफ के बंटी और बबली, मिलकर करते थे करोड़ो की ठगी

Above Post Content

- sponsored -

फिल्मों की कुछ कहानियां रियल जिंदगी के किरदारों से प्रेरित होती है तो कुछ फिल्मी कहानियों से रियल लाइफ में लोग प्रभावित हो जाते हैं। ठगी के बेजोड़ तरीकों से प्रेमिका के साथ मिलकर लोगों के चूना लगाने वाली कहानी पर एक फिल्म आयी थी बंटी और बबली।

Below Featured Image

-sponsored-

पटना में पकड़े गये रियल लाइफ के बंटी और बबली, मिलकर करते थे करोड़ो की ठगी

सिटी पोस्ट लाइवः फिल्मों की कुछ कहानियां रियल जिंदगी के किरदारों से प्रेरित होती है तो कुछ फिल्मी कहानियों से रियल लाइफ में लोग प्रभावित हो जाते हैं। ठगी के बेजोड़ तरीकों से प्रेमिका के साथ मिलकर लोगों के चूना लगाने वाली कहानी पर एक फिल्म आयी थी बंटी और बबली। इन दो रील किरदारों की तरह करोड़ों की ठगी करने वाले रियल किरदार को पुलिस ने पटना में पकड़ा है। जानकारी के मुताबिक राजधानी पटना के राजीव नगर थाना क्षेत्र से भोपाल के एक बड़े ठग को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार ठग का नाम आकाश दीप है और वह मध्य-प्रदेश के भोपाल में अभिनव प्रयास नामक एनजीओ चलाता है।

बताया जा रहा है कि वह इस एनजीओ के माध्यम से लोगों को 5 साल में रकम दुगुनी करने का झांसा देकर अबतक तकरीबन 30 करोड़ का चूना लगा चुका है। आकाश दीप को उसके ही एनजीओ में काम करने वाले एक कर्मचारी संजय श्रीवास्ताव ने गिरफ्तार कराया है-बताया जा रहा है कि संजय श्रीवास्तव जालसाजी के आरोप में जेल गया था। संजय 1 साल तक भोपाल जेल में बंद था। उसका कहना है कि वह निर्दोष है। जमानत पर जेल से बाहर आने के बाद से वह आकाश की खोज में लगा था।

Also Read
Inside Post 3rd Paragraph

-sponsored-

इसी खोज के दौरान उसे आकाश दीप पटना के राजीव नगर थाना क्षेत्र के आशियाना में दिखा। जिसके बाद उसने उसे पकड़ राजीव नगर थाना के हवाले कर दिया। इस बावत डीएसपी विधि-व्यवस्था डॉ राकेश कुमार ने बताया कि भोपाल पुलिस से संपर्क कर जानकारी ली जाएगी। बताया जाता है कि कटनी कोर्ट से 2015 में उसकी गिरफ्तारी का वारंट निर्गत हुआ चुका है। ठगी में शामिल आकाश दीप के साथ ठगी के इस खेल में उसकी पत्नी शिखा राय भी शामिल थी।

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.