By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

अवैध कोयला कारोबार मामले में 40 ठिकानों पर सीबीआई छापेमारी

;

- sponsored -

सीबीआई ने शनिवार को पश्चिम बंगाल समेत तीन राज्यों के 40 स्थानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की। सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार यह छापेमारी करीब 40 स्थानों पर की जा रही है, जो अवैध कोयला कारोबार के रैकेट से जुड़ी है।

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, रांची: सीबीआई ने शनिवार को पश्चिम बंगाल समेत तीन राज्यों के 40 स्थानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की। सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार यह छापेमारी करीब 40 स्थानों पर की जा रही है, जो अवैध कोयला कारोबार के रैकेट से जुड़ी है। सूत्रों की माने तो आसनसोल के रहने वाले अनूप मांझी उर्फ लाला को अवैध कारोबार का मास्टरमाइंड माना जा रहा है. सीबीआई की छापेमारी में माझी के कार्यालयों और सहायकों के प्रतिष्ठानों को खंगाला गया है। माझी के दफ्तर और संपर्क के स्थानों पर भी सीबीआई ने रेड डाली है। अनूप मांझी के ठिकानों पर-सीबीआई की छापेमारी के बाद धनबाद के अवैध कोयला तस्करों में मचा हड़कंप दर्जनभर तस्कर हुए भूमिगत ।

बताया गया है कि ये छापेमारी पश्चिम बंगाल के आसनसोल ,दुर्गापुर, और रानीगंज जिले में की जा रही है। केंद्रीय जांच ब्यूरो के एंटी करप्शन ब्रांच की ओर से यह कार्रवाई की गई है। सूत्रों के मुताबिक अनूप माझी के घर और उनके करीबियों के यहां छापेमारी की गई. हालांकि इसकी अभी पुष्टि नहीं हो पाई है।  आयकर विभाग ने कोल रैकेट के किंगपिन माने जा रहे अनूप माझी को नोटिस दिया है। माझी उर्फ लाला कथित तौर पर बंगाल-झारखंड सीमा पर कोयला खनन के कारोबार का संचालन करता है।  सूत्रों के मुताबिक, उसके कोयला खनन रैकेट से कई राजनीतिक दलों को फंडिंग भी की जाती है। फिलहाल छापेमारी की खबर से अवैध कोयला कारोबार से जुड़े लोगों में हड़कंप है।

;

-sponsored-

Comments are closed.