By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

हाईकोर्ट के वर्तमान और पूर्व जज के घर पर सीबीआई की छापेमारी.

- sponsored -

हाईकोर्ट के वर्तमान और पूर्व जज के घर पर सीबीआई की छापेमासीबीआई ने शुक्रवार की रात एक बड़ी कारवाई कर दी है. निजी चिकित्सा महाविद्यालय में  एमबीबीएस कोर्स में नामांकन के दौरान पक्ष लेने के आरोपित उच्च न्यायालय के वर्तमान और पूर्व जज के घर पर सीबीआई ने छापेमारी की है. गौरतलब है कि माननीय उच्चतम न्यायालय द्वारा गठित एक आंतरिक जांच कमेटी ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के वर्तमान जज एसएन शुक्ला को न्यायिक कदाचार का दोषी पाया था.उसी मामले में सीबीआई ने यह बड़ी कारवाई की है.

Below Featured Image

-sponsored-

हाईकोर्ट के वर्तमान और पूर्व जज के घर पर सीबीआई की छापेमारी.

सिटी पोस्ट लाइव : सीबीआई ने शुक्रवार की रात एक बड़ी कारवाई कर दी है. निजी चिकित्सा महाविद्यालय में  एमबीबीएस कोर्स में नामांकन के दौरान पक्ष लेने के आरोपित उच्च न्यायालय के वर्तमान और पूर्व जज के घर पर सीबीआई ने छापेमारी की है. गौरतलब है कि माननीय उच्चतम न्यायालय द्वारा गठित एक आंतरिक जांच कमेटी ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के वर्तमान जज एसएन शुक्ला को न्यायिक कदाचार का दोषी पाया था.उसी मामले में सीबीआई ने यह बड़ी कारवाई की है.

सीबीआई ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के न्यायमूर्ति एसएन शुक्ला और छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के अवकाश प्राप्त याद आई एम कुद्दूसी समेत छह लोगों के लखनऊ मेरठ सहित दिल्ली के ठिकानों पर जबरदस्त छापेमारी की. छापेमारी के दौरान वर्तमान एवं पूर्व न्यायाधीश सहित अन्य लोगों से वित्तीय लेनदेन के इलेक्ट्रॉनिक व मुद्रित दस्तावेज बरामद कर लिए हैं. सीबीआई ने की माने तो जस्टिस शुक्ला पर मेडिकल कॉलेजों में निजी मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस पाठ्यक्रम में दाखिले के लिए पक्ष लेने का आरोप है.

Also Read

-sponsored-

सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित आंतरिक जांच कमेटी ने इस मामले की जांच की थी कि क्या जस्टिस शुक्ला न्यायालय के आदेश के खिलाफ जाकर  निजी मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस पाठ्यक्रम के प्रवेश की समय सीमा बढ़ाई थी.जांच में जज साहब दोषी पाए गए थे और तभी से उनके सर पर तलवार लटक रही थी.

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.