By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

मोतिहारी : सीबीआई एसपी बनकर लोगों से कर रहा था ठगी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

HTML Code here
;

- sponsored -

एक तरफ कोरोना से बिहार में लोग कोरोना की मार झेल रहे हैं तो वहीं पश्चिम चंपारण में बाढ़ ने कोहराम मचाया हुआ है. जिस वजह से लोगों की की आमदनी तक बंद हो गई है. लोगों को रोजगार नहीं मिल रहा. दफ्तर-दफ्तर लोग काम की तलाश में भटक रहे हैं.

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : एक तरफ कोरोना से बिहार में लोग कोरोना की मार झेल रहे हैं तो वहीं पश्चिम चंपारण में बाढ़ ने कोहराम मचाया हुआ है. जिस वजह से लोगों की की आमदनी तक बंद हो गई है. लोगों को रोजगार नहीं मिल रहा. दफ्तर-दफ्तर लोग काम की तलाश में भटक रहे हैं. जिसका फायदा फर्जी गिरी करने वाले उठा लेते हैं. ऐसा ही मामला मोतिहारी से सामने आया है. जहां एक सीबीआई एसपी बनकर लोगों से ठगी कर रहा था. जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. ठगी करने वाले के शख्स की गिरफ्तारी गोविन्दगंज थाना क्षेत्र से की गई है.

जानकारी अनुसार मोतिहारी जिले के गोविंदगंज के रढ़िया पंचायत के राजेपुर गांव का रहने वाला अमूल्य कुमार खुद को सीबीआई का एसपी बताकर ठगी करता था. उसने फर्जी तरीके से सीबीआई एसपी बनकर इसी जिला का फर्जी ज्वाइनिंग लेटर भी बनवाया था.  वहीं फर्जी सीबीआई एसपी का कार्ड दिखाकर पदाधिकारियों पर दबाव बनाकर ठगी भी करता था.

ग्रामीण सूत्रों की मानें तो फर्जी सीबीआई एसपी का ज्वाइनिंग लेटर और कार्ड दिखाकर जिले के ही एक गांव में मोटी रकम दहेज व लग्जरी गाड़ी तय कर शादी भी ठीक कर चुका था. अमूल्य ने अरेराज सीओ और मलाही थाना को भी सीबीआई एसपी का कार्ड दिखाकर गलत ढंग से एक कार्य को लेकर दबाव बनाया था. इस बात की जब जानकारी पुलिस कप्तान नवीन चन्द्र झा को मिली तो उनके निर्देश पर गोविंदगंज थाना पुलिस ने अमूल्य नाम के शख्स के घर पर छापा मारा.

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

अमूल्य का परिवार मोतिहारी में रहता है. उसकी शिक्षा मोतिहारी और नेपाल में हुई है. उसके पिता का नेपाल में मंडी का अच्छा कारोबार है. पुलिस के अनुसार गिरफ्तार फर्जी सीबीआई एसपी अमूलय ने पुलिस के सामने स्वीकार किया है कि उसने अपने माता-पिता की मान मर्यादा, शोहरत और समाज में धौंस जमाने के लिए यह सब कुछ किया.

मोतिहारी से दिव्यांशु कुमार की रिपोर्ट

HTML Code here
;

-sponsered-

;
HTML Code here

-sponsored-

Comments are closed.