By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

लोहरदगा में सीएए-एनआरसी के समर्थन में जुलूस पर चले पत्थर व बम, कर्फ्यू

Above Post Content

- sponsored -

झारखंड के लोहरदगा जिले में एनआरसी के समर्थन में गुरुवार को निकाली गयी जुलूस के दौरान दो गुटों के बीच विवाद उत्पन्न हो गया। विवाद के बाद दोनों ओर से पथराव, आगजनी और कई वाहनों में तोड़फोड़ किये जाने की खबर है।

Below Featured Image

-sponsored-

लोहरदगा में सीएए-एनआरसी के समर्थन जुलूस पर चले पत्थर व बम, कर्फ्यू

सिटी पोस्ट लाइव, रांची: झारखंड के लोहरदगा जिले में एनआरसी के समर्थन में गुरुवार को निकाली गयी जुलूस के दौरान दो गुटों के बीच विवाद उत्पन्न हो गया। विवाद के बाद दोनों ओर से पथराव, आगजनी और कई वाहनों में तोड़फोड़ किये जाने की खबर है। जुलूस के दौरान चले पत्थर चलने के बाद पुलिस की ओर से भी करीब एक सौ राउंड हवाई फायरिंग की गयी।  दो पक्षों के बीच उत्पन्न तनाव के बाद शहर में  कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार एनआरसी के समर्थन में निकाली गयी जुलूस पर उपद्रवियों ने अमलाटोली चौक के निकट पथराव किया, जिसके बाद स्थिति नियंत्रण से बाहर हो गयी। दोनों ओर से जमकर पथराव की घटना के बाद पुलिस की ओर से बल प्रयोग किया गया और हवाई फायरिंग भी की गयी।

उपद्रवियों ने इस दौरान कई वाहनों में तोड़फोड़ की गयी और दर्जनों मोटरसाईकियों को भी आग के हवाले कर दिया गया। उग्र भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस की ओर से कई राउंड गोलियां भी चलायी गयी। पूरे इलाके में तनाव की स्थिति है।  जिले की उपायुक्त आकांक्षा रंजन और पुलिस कप्तान प्रियदर्शी आलोक पूरे दलबल के साथ स्थिति को नियंत्रण करने में लगे हुए हैं और लोगों से शांति बनाये रखने की अपील की गयी है। दोनों ओर से किये गये पथराव में कई लोगों के घायल होने की खबर है। पुलिस की ओर से दोनों गुटों को लेकर अलग-अलग कर दिया गया है और घेराबंदी कर शांति स्थापित करने की कोशिश की जा रही है। बताया गया है कि शहर मे एनआरसी के समर्थन में जुलूस निकाला गया था. इस दौरान अमला टोली के पास लोगों ने जुलूस में पथराव कर दिया। पुलिस को स्थिति को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैंस के गोले दागने पड़े ,स्थिति नहीं सुधरी तो लगभग सौ राउंड हवाई फायरिंग की गई, तब जाकर भीड़ तितर-बितर हुईई। बताया गया है कि  उपद्रवियों ने पुलिस अधीक्षक को भी निषाना बनाया, हालांकि उन्हें बचाने के चक्कर में अंगरक्षक घायल हो गया। घटना के बाद से चप्पे-चप्पे पर पुलिस और सीआरपीएफ जवानों की तैनाती की गयी है।  पथराव में जुलूस में शामिल कई महिलाएं, पुरुष और अन्य लोग भी घायल हुए हैं। कई लोगों को स्कूलों और अस्पतालों में सुरक्षित रखा गया है।

Also Read
Inside Post 3rd Paragraph

-sponsored-

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.