By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

उपायुक्त ने बेहतर प्रदर्शन नहीं करनेवाले सीडीपीओ को लगायी फटकार

;

- sponsored -

रांची के उपायुक्त छवि रंजन की अध्यक्षता में आज  जिला समाज कल्याण विभाग की समीक्षात्मक बैठक आयोजित की गयी। रांची समाहरणालय ब्लॉक ए स्थित उपायुक्त सभागार में आयोजित बैठक में जिला समाज कल्याण पदाधिकारी रांची, सिविल सर्जन रांची, जिला के सभी प्रखंड के बाल विकास परियोजना पदाधिकारी, एमओआईसी एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे।

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, रांची: रांची के उपायुक्त छवि रंजन की अध्यक्षता में आज  जिला समाज कल्याण विभाग की समीक्षात्मक बैठक आयोजित की गयी। रांची समाहरणालय ब्लॉक ए स्थित उपायुक्त सभागार में आयोजित बैठक में जिला समाज कल्याण पदाधिकारी रांची, सिविल सर्जन रांची, जिला के सभी प्रखंड के बाल विकास परियोजना पदाधिकारी, एमओआईसी एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे। बैठक में उपायुक्त छवि रंजन ने प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना योजना, सुकन्या, कन्यादान, टीकाकरण, एएनसी की प्रोजेक्टवार विवरणी, सीडीपीओ और सुपरवाइजर द्वारा आंगनबाड़ी केंद्रों का क्षेत्र भ्रमण एवं निरीक्षण, पोषण अभियान, संस्थागत प्रसव, एमटीसी और इसकी ऑक्युपेंसी, आंगनबाड़ी केंद्रों में पंजीकृत बच्चों के वजन माप की स्थिति आदि की विस्तार से समीक्षा कर आवश्यक दिशा निदेश दिये।

सीडीपीओ को लगायी फटकार
बैठक के दौरान उपायुक्त ने प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना योजना, सुकन्या योजना और कन्यादान योजना की प्रखंडवार विस्तार से समीक्षा की। योजनाओं में अच्छा प्रदर्शन नहीं करनेवाले सीडीपीओ को उपायुक्त ने जमकर फटकार लगायी। उपायुक्त ने खराब प्रदर्शन करनेवाले सीडीपीओ को शोकॉज करने का निदेश दिया।

प्रदर्शन में सुधार के लिए एक हफ्ते का समय
उपायुक्त ने विभिन्न योजनाओं में बेहतर प्रदर्शन नहीं करनेवाले सीडीपीओ को सुधार के लिए एक सप्ताह का समय दिया है। उन्होंने कहा कि अगर प्रदर्शन में संतोषजनक सुधार होता तो कार्रवाई की जायेगी। उपायुक्त ने सीडीपीओ से कहा कि आंगनबाड़ी सेविका और एएनएम के कार्यों की समीक्षा करें। आंगनबाड़ी केन्द्रों और क्षेत्र का औचक निरीक्षण करें। उपायुक्त ने जिला समाज कल्याण पदाधिकारी को मातृत्व वंदना योजना का प्रतिदिन रिपोर्ट देने का निदेश दिया।

;

-sponsored-

Comments are closed.