By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

डीजी टीम की बड़ी कारवाई, 3 DSP समेत 66 पुलिसकर्मियों पर FIR दर्ज

- sponsored -

-sponsored-

डीजी टीम की बड़ी कारवाई, 3 DSP समेत 66 पुलिसकर्मियों पर FIR दर्ज

सिटी पोस्ट लाइव : अब बिगड़ैल पुलिसवालों के खिलाफ बड़ी कारवाई शुरू हो गई है. डीजी टीम एक्शन में है. डीजी टीम ने अपनी निगरानी में वैशाली के तीन डीएसपी समेत 66 पुलिसकर्मियों के खिलाफ FIR दर्ज करवाया है. एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने यह करवाई इसलिए हु है क्योंकि इन अधिकारियों ने ट्रांसफर होने के बाद भी लंबित मामलों का चार्ज संबंधित अधिकारियों को नहीं सौंपी थी.

बढ़ते अपराध के पीछे पुलिसवालों की लापरवाही  सामने आ रहा है. इस वजह से अक्सर राज्य सरकार भी कठघरे में खड़ी होती रही है. लेकिन, अब ऐसे पुलिसकर्मियों पर सरकार सख्त हो गई है. लापरवाह पुलिसवालों के खिलाफ FIR दर्ज की जा रही है. कानून-व्यवस्था को नियंत्रित करने और मामले की जांच में लापरवाही बरतने वाले पुलिस अफसरों के खिलाफ प्राथमिकी की पहली कार्रवाई वैशाली जिले में हुई है.

Also Read

-sponsored-

डीजी टीम के कैंप करने के बाद वैशाली के एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने तीन डीएसपी समेत 66 पुलिसकर्मियों के खिलाफ एफआइआर दर्ज करवाई है. जानकारी के अनुसार, इन अधिकारियों ने ट्रांसफर होने के बाद भी लंबित मामलों का चार्ज नहीं दिया था. जिन तीन डीएसपी पर एफआईआर हुई है, उनमें एक डीएसपी नागेंद्र कुमार सीबीआई में पोस्टेड हैं. जबकि अशोक प्रसाद पटना में डीएसपी हैं और पंकज रावत बेतिया में एसडीपीओ सदर शामिल हैं.

गौरतलब है कि पिछले महीने के 15 तारीख को नगर थाने में एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने लंबित मामलों की समीक्षा की थी. इस दौरान पता चला कि कई लंबित मामले ऐसे पदाधिकारियों के पास हैं, जिनका तबादला जिले से बाहर हो गया है. उस समय अधिकारियों को चेतावनी दी गई थी. इसके बाद भी किसी ने केस नहीं सौंपे. गौरतलब है कि डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय के आदेश पर डीजी टीम वैशाली में आपराधिक घटनाओं, लंबित मामले आदि का रिव्यू करने के साथ ही लोगों से फीडबैक ले रही है. समीक्षा में बड़े स्तर पर मामले लंबित पाए गए हैं.

एसपी के आदेश पर कांड संख्या 634/ 19 के रूप में नगर थाने में केस दर्जर करवाया गया है. इन सभी 66 पुलिसकर्मियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 409/34 के तहत मामला दर्ज किया गया है. पुलिस मुख्यालय के सूत्रों के अनुसार, दूसरे जिलों को भी इस तरह की कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है.डीजी टीम की इस कारवाई से पुलिस महकमे में हडकंप मचा हुआ है.

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.