By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

ईडी ने झारखंड इस्पात प्राइवेट लिमिटेड की 1.20 करोड़ की संपति को किया अटैच

;

- sponsored -

प्रवर्तन निदेशालय ( ईडी) ने कोल ब्लॉक मामले में मंगलवार को झारखंड इस्पात प्राइवेट लिमिटेड की 1.20 करोड़ की संपति को अटैच किया है।

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, रांची: प्रवर्तन निदेशालय ( ईडी) ने कोल ब्लॉक मामले में मंगलवार को झारखंड इस्पात प्राइवेट लिमिटेड की 1.20 करोड़ की संपति को अटैच किया है। ईडी ने कोल आवंटन घोटाले में सीबीआई की चार्जशीट के आधार पर मनी लाउंड्रिंग का मामला दर्ज किया था। गौरतलब है कि कोल ब्लाक आवंटन के मामले में झारखंड इस्पात के खिलाफ सीबीआई में मामला चल रहा है। सीबीआई जांच में आए तथ्यों के आधार पर ही ईडी ने मनी लाउंड्रिंग का मामला दर्ज किया था। इसमें कंपनी के निदेशक आरएस रूंगटा,आरसी रूंगटा और राजीव कुमार को अभियुक्त बनाया गया था। पिछले कई सालों के दौरान ईडी ने कोल ब्लॉक मामले में ईडी ने झारखंड इस्पात प्राइवेट लिमिटेड की सबसे पहले 19.73 करोड़ दूसरी बार 3.93 करोड़ की संपत्ति जब्त की थी और अब 1.20 करोड़ की संपत्ति जब्त की है। पूरा घोटाला 25 करोड़ रुपया का है।
 उल्लेखनीय है कि 30वीं स्क्रीनिंग कमेटी ने रूंगटा बंधुओं को झारखंड की नॉर्थ धाबू-27 से कोल ब्लॉक आवंटित की थी। इसमें झारखंड इस्पात प्राइवेट लिमिटेड के अलावा इलेक्ट्रो स्टील कास्टिंग लिमिटेड, आधुनिक एलॉय एंड पावर लिमिटेड और पवनजय स्टील एंड पावर लिमिटेड को कोयला ब्लॉक आवंटित किया गया था। कोर्ट ने उन्हें गलत दस्तावेजों से कोल ब्लॉक हासिल करने और धोखाधड़ी, आपराधिक षड्यंत्र धाराओं का दोषी माना था।
;

-sponsored-

Comments are closed.