By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

मकान-गोदाम में शराब पकड़ी गई तो होगी नीलामी, सम्पति होगी जप्त.

HTML Code here
;

- sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव :बिहार सरकार बाहर से राज्य में आनेवाली शराब की खेप को रोक नहीं पा रही है लेकिन सरकार शराबबंदी को सफल बनाने के लिए रोज कड़े से कड़े नियम कानून बना रही है.सरकार शराबबंदी को सफल बनाना चाहती है लेकिन पुलिस शराब माफियाओं के साथ सांठगाठ कर शराबबंदी को अपना कारोबार बनाने में जुटी है.पटना में दो करोड़ रूपये की शराब की वारामदगी के बाद अब शराबबंदी अभियान के प्रभावी कार्यान्वयन सुनिश्चित कराने को लेकर पटना के प्रमंडलीय आयुक्त ने कहा कि अगर किसी मकान एवं गोदाम में शराब जब्त की जाती है तो उस मकान/ गोदाम को  भी नीलाम किया जाएगा. उन्होंने सभी डीएम एसपी को सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित कराने को कहा है.

शराबबंदी अभियान के प्रभावी कार्यान्वयन सुनिश्चित कराने हेतु प्रमंडलीय आयुक्त ने सभी डीएम एसपी को शराब के अवैध कारोबार में शामिल व्यक्तियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. प्रमंडलीय आयुक्त ने शराब के साथ जब्त वाहनों की जिलावार समीक्षा करने के बाद कहा कि वाहनों की नीलामी की प्रक्रिया में तेजी आई है. उन्होंने सभी डीएम को विगत दो माह  में नीलामी की गई वाहनो की अनुमंडलवार समीक्षा कर प्रतिवेदित करने का निर्देश दिया है.

थाना एवं उत्पाद विभाग द्वारा जप्त शराब का प्रत्येक अनुमंडल पदाधिकारी के स्तर से दंडाधिकारी एवं पुलिस बल की उपस्थिति में विनष्टीकरण की कार्रवाई लगातार जारी है. आयुक्त ने सभी डीएम एसपी को बिना विलम्ब किये जब्त शराब का विनष्टीकरण करने का निर्देश दिया है.शराब का अवैध उत्पादन/सेवन/ भंडारण/ बिक्री/परिवहन  के विरुद्ध अभियान तेज कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है. प्रमंडलीय आयुक्त ने शराबबंदी अभियान के प्रभावी कार्यान्वयन हेतु छापेमारी अभियान तेज करने तथा दोषी को चिन्हित कर विधि सम्मत कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.रात्रि गश्ती तेज करने तथा असामाजिक तत्वों पर कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. आयुक्त ने अपराध पर अंकुश लगाने हेतु थानावार रात्रि गश्ती तेज करने तथा डीएसपी को मॉनिटरिंग करने का निर्देश दिया. गश्ती के दौरान असामाजिक तत्वों पर विशेष नजर रखने का निर्देश दिया.उन्होंने  एसएसपी/एसपी एवं डीएसपी को थानों का औचक निरीक्षण करने तथा कार्यरत अधिकारियों एवं कर्मियों को सक्रिय एवं तत्पर रखने का निर्देश दिया है.

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.