By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

डीडीयू ज. पर मॉक ड्रिल के दौरान मिली बड़ी क़ामयाबी, 90 लाख से अधिक देशी विदेशी मुद्राएं बरामद

डीडीयू : सुरक्षा के मद्देनजर पर किया गया मॉक ड्रिल

;

- sponsored -

प.दीनदयाल जंक्शन क्षेत्र में बकरीद त्यौहार एवं माननीय प्रधानमंत्री जी के अयोध्या दौरे के पर सुरक्षा के दृष्टिकोण से सीआइबी, डॉग स्क्वाड/ रेल सुरक्षा बल एवं शासकीय रेल पुलिस डीडीयू द्वारा प्लेटफॉर्म परिसर एवं सर्कुलेटिंग एरिया में एक मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : प.दीनदयाल जंक्शन क्षेत्र में बकरीद त्यौहार एवं माननीय प्रधानमंत्री जी के अयोध्या दौरे के पर सुरक्षा के दृष्टिकोण से सीआइबी, डॉग स्क्वाड/ रेल सुरक्षा बल एवं शासकीय रेल पुलिस डीडीयू द्वारा प्लेटफॉर्म परिसर एवं सर्कुलेटिंग एरिया में एक मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया, साथ ही स्टेशन परिसर में जीआरपी एवं आरपीएफ के जवानों के द्वारा संयुक्त अभियान के तहत सघन चेकिंग अभियान भी चलाया गया। रेलवे सुरक्षा बल एवं जीआरपी द्वारा संयुक्त चेकिंग अभियान के दौरान लगभग 11:30 बजे डीडीयू जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या एक के पूर्वी (हावड़ा) छोर पर जीआरपी थाने के नजदीक एक काले बैग लिए संदिग्ध स्थिति में एक व्यक्ति को पकड़ा गया। उससे बरामद बैग को खोल कर देखा गया तो उसमें बड़ी मात्रा में भारतीय मुद्रा के साथ-साथ विदेशी मुद्राएं पायी गयीं।

उक्त पकड़े गए व्यक्ति से पूछताछ के दौरान उसने अपना नाम प्रियरंजन श्रीवास्तव उर्फ पिंटू, उम्र -35 वर्ष, पुत्र – महेश चंद्र श्रीवास्तव निवासी जिला देवरिया,उत्तर प्रदेश बताया। पकड़े गए व्यक्ति ने बताया कि वह कुशीनगर फॉरेक्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, गोरखपुर कम्पनी में कार्यरत है ।पूछताछ के दौरान उसने ये भी बताया कि कम्पनी मनी एक्सचेंज करती है। उन्ही पैसे को मैं गोरखपुर से हावड़ा मुद्राएं ले कर जा रहा था। रेल सुरक्षा बल एवं जीआरपी के द्वारा उसे जीआरपी थाना लाया गया और स्वतंत्र गवाह के सामने बरामद भारतीय एवं विदेशी मुद्राओ की गिनती की गई।

गिनती के उपरान्त उसके अवैध कब्जे से लगभग ₹48.50 लाख की भारतीय मुद्रा व लगभग ₹41.84 लाख मूल्य की अन्य देशों की विदेशी मुद्रा सहित कुल लगभग ₹90.34 लाख मूल्य की मुद्राएं बरामद हुईं। जीआरपी के द्वारा गिरफ्तारी एवं देशी विदेशी मुद्राओं की बरामदगी सूचना वाराणसी में कस्टम विभाग को दी गई और उनके आगमन पर बरामद मुद्रा के साथ गिरफ्तार व्यक्ति को अग्रतर कानूनी कार्रवाई के लिए कस्टम विभाग, वाराणसी को सौंप दिया गया है। सघन जांच अभियान टीम के सदस्यों में आर.के. सिंह प्रभारी निरीक्षक थाना जीआरपी डीडीयू, संजीव कुमार प्रभारी निरीक्षक आरपीफ पोस्ट डीडीयू सहित अन्य सुरक्षा कर्मी मौजूद थे।

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

रोहतास से विकाश चन्दन की रिपोर्ट 

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.