By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

छठ घाट में माओवादियों ने ताबड़तोड़ गोलीबारी की

;

- sponsored -

झारखंड में चतरा जिले के पत्थलगड़ा और सिमरिया प्रखंड के सीमा पर स्थित सिनपुर डैम के छठ घाट में माओवादियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की, इस गोलीबारी की घटना में कोयला कारोबारी मुकेश गिरी को लगने के बाद आनन-फानन में हजारीबाग मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के क्रम में उसकी मौत हो गयी।

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, रांची: चतरा जिले के पत्थलगड़ा और सिमरिया प्रखंड के सीमा पर स्थित सिनपुर डैम के छठ घाट में माओवादियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की, इस गोलीबारी की घटना में कोयला कारोबारी मुकेश गिरी को लगने के बाद आनन-फानन में हजारीबाग मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के क्रम में उसकी मौत हो गयी।

मिली जानकारी के अनुसार सिनपुर डैम के छठ घाट में उदीयमान सूर्य को अर्घ्य देने के दौरान यह घटना हुई। प्रत्यक्षदर्शियों से मिली जानकारी के अनुसार काली वर्दी पहने करीब एक दर्जन हथियारबंद भाकपा-माओवादी नक्सली मौके पर पहुंचे और वहां उपस्थित कई लोगों की लाठी-डंडे से पिटाई शुरू कर दी।इस दौरान प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा-माओवादी के हथियारबंद दस्ते के सदस्यों ने तपसा गांव निवासी मुकेश गिरी को अपने कब्जे में ले लिया और उनकी जमकर पिटाई कर दी और  नक्सलियों ने इंसास रायफल से मुकेश गिरी को तीन गोली मारी दी। गोली लगने से घायल मुकेश गिरी को प्राथमिक उपचार के बाद हजारीबाग रेफर किया गया,जहां अस्पताल में इलाज के क्रम में उनकी मौत हो गयी।

नक्सली घटना के बाद यहां अफरा-तफरी मच गई थी। छठ व्रती जैसे तैसे जल्दबादी में अर्घ्य अर्पित कर मौके से  भाग खड़े हुए। घटना की सूचना मिलते हैं सिमरिया एसडीपीओ बचन देव कुजूर, पत्थलगड़ा थाना प्रभारी निरंजन रटकुमार मिश्रा व अन्य घटना स्थल पर पहुंचे। पुलिस को घटनास्थल से इंसास की तीन गोली के खोखे और नक्सली पर्चा मिला है। घटना की जिम्मेदारी भाकपा माओवादियों ने ली है।

;

-sponsored-

Comments are closed.