By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

मोकामा रिमांड होम से फरार 7 में से 6 लड़कियाँ सही सलामत वरामद

- sponsored -

Below Featured Image

-sponsored-

मोकामा रिमांड होम से फरार 7 में से 6 लड़कियाँ सही सलामत वरामद

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह महा-रेप कांड के बाद वहां से मोकामा रिमांड होम में भेजी गईं लड़कियाँ 12 घंटे के अन्दर सही सलामत वरामद हो गई हैं.शुक्रवार की रात भागने वाली 7 लड़कियों में से छह को बिहार पुलिस की डीजी टीम ने 24 घंटे से भी कम समय में दरभंगा में खोज लिया है . गायब सातवीं लड़की का सुराग भी मिल चुका है . पुलिस को भरोसा है कि वह भी संडे की सुबह तक मिल जाएगी .एसएसपी बाबू राम ने बताया कि ये सभी लड़कियाँ अपनी एक साथी के घर एकसाथ पहुँच गईं थीं. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर त्वरित कारवाई करते हुए इन्हें धर दबोचा. अब पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है.

गौरतलब है कि पटना से सटे मोकामा के  नाजरथ अस्पताल द्वारा संचालित बालिका सुधार गृह से सात लड़कियां शुक्रवार की देर रात फरार हो गईं थीं. सबसे ख़ास बात ये थी कि इनमे से 5 लड़कियाँ मुजफ्फरपुर कांड की पीड़िताएं थीं जो प्रमुख गवाह भी थीं. इनके भाग जाने से कई बड़े सवाल उठ रहे थे.गौरतलब है कि जब बालिका गृह महा-रेप कांड प्रकाश में आया था तो कई लड़कियों को मुजफ्फरपुर के शेल्टर होम से दूसरी जगह शिफ्ट किया गया था. नाजरथ अस्पताल द्वारा संचालित बालिका सुधार गृह से 7 लड़कियों के एक साथ फरार होने के बाद प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया था.

Also Read

-sponsored-

अब इन लड़कियों को पटना पुलिस को सौंपने की तैयारी हो रही है. पटना पुलिस ईन लड़कियों से पूछताछ कर ये पता लगाने की कोशिश करेगी कि ईन लड़कियों ने भागने की कोशिश क्यों की. उनकी भागने में मदद किसने की और भागने के पीछे उनकी मंशा क्या थी. गौरतलब है कि इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट के तेवर पहले से ही बेहद तल्ख़ हैं. मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने बिहार के चीफ सेक्रेटरी और डीजीपी को हाजिर होने का आदेश भी दे रखा है. सुप्रीम कोर्ट में पेशी के पहले रिमांड होम से फरार लड़कियों के सही सलामत वरामद हो जाने से बिहार पुलिस ने राहत की सांस ली है.

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.