By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

लालू की बेटी मीसा के खिलाफ दायर आरोप पत्र पर आज कोर्ट ले सकता है संज्ञान

आज राज्य सभा सांसद मिसा भारती की जिंदगी में 21 सितंबर को आने वाला है ट्विस्‍ट, जानें कनेक्‍शन

;

- sponsored -

ईडी ने इस मामले में मीसा भारती, उनके पति शैलेश कुमार और 35 अन्य को नामजद अभियुक्त बनाया है. 35 आरोपितों में से 20 कंपनियां हैं, जिनका संबंध मीसा भारती से बताया गया है. मीसा भारती और उनके पति पर आरोप है कि उन्होंने अन्य आरोपितों के साथ मिलकर करीब आठ हजार करोड़ के काले धन को सफेद किया.पूरक आरोप पत्र पर राउज एवेंन्यू कोर्ट ले सकता है संज्ञान लेगा.

-sponsored-

-sponsored-

लालू की बेटी मीसा के खिलाफ दायर आरोप पत्र पर आज कोर्ट ले सकता है संज्ञान

सिटी पोस्ट लाइव : मनी लांड्रिंग मामले में फंसी आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव यादव की बेटी और पूर्व सांसद मीसा भारती के खिलाफ दायर पूरक आरोप पत्र पर राउज एवेंन्यू कोर्ट आज 21 सितंबर को संज्ञान लेगा. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मीसा भारती के खिलाफ मनी लांड्रिंग मामले में 10 जुलाई को पूरक आरोप पत्र दायर किया था. आरोप पत्र पर ईडी के निवेदन को रिकॉर्ड पर लेते हुए विशेष न्यायाधीश अजय कुमार कुहार ने मामले को अगली सुनवाई तक के लिए स्थगित कर दिया था.

ईडी ने इस मामले में मीसा भारती, उनके पति शैलेश कुमार और 35 अन्य को नामजद अभियुक्त बनाया है. 35 आरोपितों में से 20 कंपनियां हैं, जिनका संबंध मीसा भारती से बताया गया है. कंपनियों के अलावा 15 व्यक्तियों को आरोपितों बनाया गया है, जिनमें से आठ सीए हैं. मीसा भारती और उनके पति पर आरोप है कि उन्होंने अन्य आरोपितों के साथ मिलकर करीब आठ हजार करोड़ रुपये के काले धन को सफेद किया.

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

गौरतलब है कि ईडी के अनुसन्धान के अनुसार कारोबारी सुरेंद्र जैन और विरेंद्र जैन की कंपनी के साथ मिलकर मिसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार ने मनी लांड्रिंग का अपराध किया. ईडी  इस मामले में मीसा भारती के दिल्ली के बिजवासन इलाके में स्थित 12 बीघा में फैले फार्म हाउस को पहले ही कुर्क कर चूका है. फार्म हाउस मिशेल पैकर्स एंड प्रिंटर्स प्राइवेट लिमिटिड नाम की कंपनी के नाम पर खरीदा गया और यह कंपनी मीसा भारती की है. आरोपपत्र में यह भी कहा गया है कि इस फार्म हाउस की खरीद फर्जी कंपनियों के जरिए हुई.

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.