By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

चार राज्यों का मोस्हट वांटेड नक्सली नेता विजय आर्या बिहार में गिरफ्तार.

HTML Code here
;

- sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार के अलावा झारखंड, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ तथा मध्य प्रदेशन पुलिस का मोस्ट वांटेड नक्सली नेता विजय आर्या गिरफ्तार हो गया है.बिहार के अलावा झारखंड, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ तथा मध्य प्रदेश की पुलिस को विजय आर्या की तलाश पिछले कई सालों से थी. नक्सली विजय अपनी पहचान को छिपाने के लिए लगातार कई नाम बदलता रहता था. नक्सली विजय आर्य गया जिला के कोच थाना के करमा गांव का रहने वाला है.

खबर के अनुसार गुप्त सूचना के आधार पर रोहतास. रोहतास और औरंगाबाद पुलिस ने संयुक्त रूप से छापेमारी कर पिछले चार सालों से फरार चल रहे कुख्यात इनामी नक्सली विजय आर्य को दबोच लिया है.पुलिस के अनुसार विजय आर्य की गिरफ्तारी रोहतास थाना के समहुता के पास से हुई है. पुलिस ने उसके शागिर्द नक्सली उमेश चौधरी को भी पुलिस ने धर दबोचा है. विजय आर्या गया जिला के कोंच थाना क्षेत्र का रहने वाला है तथा गया, जहानाबाद, औरंगाबाद, कैमूर तथा रोहतास जिला के विभिन्न क्षेत्रों में नक्सली वारदातों में इसकी संलिप्तता रही है. यह इनामी नक्सली है तथा पिछले कई दिनों से रोहतास के पहाड़ी इलाके में अपने संगठन को विस्तार करने में लगा था .

पुलिस को जब यह सूचना मिली तो विशेष टीम का गठन किया गया और औरंगाबाद पुलिस के सहयोग से रोहतास पुलिस ने इसे धर दबोचा. इसके पास से टैब, पेन-ड्राइव, हार्ड डिस्क, नक्सली पर्चा, लेवी की रसी, भाकपा माओवादी का लेटर हेड के अलावे कई आपत्तिजनक सामान बरामद हुए हैं.विजय आर्य ने बताया है कि केंद्रीय कमेटी के द्वारा रोहतास तथा आसपास के इलाके में सुस्त पड़े संगठन को पुनर्जीवित करने के लिए उसे भेजा गया है. खासकर सोन-गंगा विंध्याचल कमेटी के पुराने लोगों को एकत्र कर नए लोगों को जोड़ने के लिए वे पिछले कई दिनों से रोहतास के पहाड़ी इलाके में रह रहा था . लगातार सरकार के मुस्तैदी के बाद रोहतास जिला में नक्सली वारदातों पर अंकुश लगा है. ऐसे में कई दुर्दांत नक्सलियों की गिरफ्तारी के बाद संगठन फिर से इलाके में अपना प्रभाव जमाना चाहती है.

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

रोहतास के एसपी आशीष भारती के अनुसार लगभग डेढ़ दर्जन से अधिक नक्सली वारदातों में इसकी संलिप्तता रही है. गया, औरंगाबाद, जहानाबाद और रोहतास जिला में इसने कई नक्सली वारदातों को अंजाम दिया है और आगे भी नक्सली घटना को अंजाम देने की फिराक में था. एसपी ने बताया कि इसकी गिरफ्तारी से इलाके में नक्सलियों का नेटवर्क टूट जाएगा.

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.