By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

मोतिहारी:मदरसा में दो पक्षों के बीच कुव्यवस्था पर खूब चले लाठी-डंडे

Above Post Content

- sponsored -

नगर पंचायत के स्टेशन रोड स्थित फैजुल ओलूम मदरसा (लाल मदरसा)में मिली अनियमितता की शिकायत की जांच करने पहुंचे बिहार मदरसा शिक्षा बोर्ड पटना के अध्यक्ष की जाँच पूरी होने के साथ ही मदरसा के पूर्व और वर्तमान कमिटी के दो गुटों में भीड़न्त हो गई। दोनों तरफ से जमकर लाठी ,डंडे ,मुक्के और थप्पड़ चले।करीब आधा दर्जन लोगों को चोटे आयी।

Below Featured Image

-sponsored-

मोतिहारी: मदरसा में दो पक्षों के बीच कुव्यवस्था पर खूब चले लाठी -डंडे

सिटी पोस्ट लाइव- नगर पंचायत के स्टेशन रोड स्थित फैजुल ओलूम मदरसा (लाल मदरसा)में मिली अनियमितता की शिकायत की जांच करने पहुंचे बिहार मदरसा शिक्षा बोर्ड पटना के अध्यक्ष की जाँच पूरी होने के साथ ही मदरसा के पूर्व और वर्तमान कमिटी के दो गुटों में भीड़न्त हो गई। दोनों तरफ से जमकर लाठी ,डंडे ,मुक्के और थप्पड़ चले।करीब आधा दर्जन लोगों को चोटे आयी।

मिली जानकारी के अनुसार मदरसा में हुई अनियमितता को लेकर स्थानीय लोगों ने इसकी शिकायत बिहार बोर्ड के अध्यक्ष के यहाँ की थी। बुधवार को बोर्ड के अध्यक्ष अब्दुल कय्यूम अंसारी ने दोपहर में मदरसा पहुँच शिकायत की बारीकी से जांच की। जाँच में पाया कि कमिटी के द्वारा बहाल तीन शिक्षक सबीहा खातुन ,कबीर अहमद और कारी गुल की बहाली अवैध है। उन्होंने तुरन्त उन शिक्षको को काम रोक मदरसा से घर भेज दिया और बताया कि पुरानी कमिटी को भंग कर दी गई है। नए कमिटी के गठन के बाद आवश्यक्तानुसार शिक्षकों की बहाली की जायेगी।

Also Read

-sponsored-

पत्रकारों के पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि मध्याह्न भोजन में हुई गड़बड़ी की जांच जिला के सम्बंधित विभाग के अधिकारियों का दायित्व बनता है|वह मेरा विषय नही है । जबकि स्थानीय स्तर पर छात्र के हिसाब से पोशाक की राशि छात्रवृति तथा मदरसा के चार दुकानों का किराया की जाँच की मांग किया गया।उन्होंने ने कहा कि जहाँ लड़ाई-वहाँ पढाई नही । मदरसा की स्थिति पर काफी असंतोष व्यक्त किया और कहा कि इसके लिए कमिटी के सदस्य दोषी है।और बहुत जल्द हालात ठीक होंगे।हालात ठीक नही होने पर मदरसा की मान्यता समाप्त किया जा सकता है। मदरसा में पहुंचने पर मदरसा के वर्तमान कमिटी और पूर्व के कमिटी के सदस्यों से मामले की जानकारी ली।कागजातों का अवलोकन किया और दोनों पक्षो के सदस्यों का बयान लेने के बाद मामले को गंभीरता से लिया।

चेयरमैन अब्दुल क्युम अंसारी के द्वारा जांच की ही जा रही थी कि दोनों पक्षो के बीच मे तीखी नोक झोंक होने के साथ लप्पड़,थप्पड़ होने के बाद लाठी- डंडा चलने लगा और जमकर मारपीट होने लगी।घटना को देख चेयरमैन नाराज होकर चले गए और कड़ी कार्रवाई करने की बात कही। हंगामा और मारपीट की सूचना थाना को मिली।सूचना मिलते ही एएसआई रेयाज खान को पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर भेजा। पुलिस टीम मदरसा पहुंच दोनो पक्षो को समझ-बुझाकर बड़ी मुश्किल से हंगामे को शांत कराया । वही घटना को लेकर पार्षद नजीर अहमद के नेतृत्व में ग्रामीण स्थानीय थाना में पहुंचे,जहां मामले की जानकारी पुलिस को देते हुए आवेदन दिया । थानाध्यक्ष सुरेन्द्र मिश्र ने कहा कि पुलिस आवश्यक कार्रवाई में जुटी हुई है ।

मोतिहारी से दिव्यांशु सिह की रिपोर्ट

Below Post Content Slide 4

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.