City Post Live
NEWS 24x7

देश विरोधी षड्यंत्र के लिए सेना खड़ी कर रहा था PFI.

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने पापुलर फ्रंट आफ इंडिया (पीएफआइ) के फुलवारीशरीफ कांड में शामिल एक आतंकी को धर दबोचा है. पूर्वी चंपारण जिले के चकिया क्षेत्र से आरोपित शाहिद रेजा को गिरफ्तार किया गया है.एनआइए के अनुसार,  इस मामले में अब तक कुल 16 गिरफ्तारी हो चुकी है. देश विरोधी ताकतों के इशारे पर कट्टरपंथी युवाओं को बरगलाकर पीएफआइ सेना खड़ी करने का खुलासा हुआ है. सीमा पार से रची जा रही इस साजिश का मकसद देश के विरुद्ध युद्ध छेड़ना था.

 

युवाओं को बरगलाने के लिए झूठे और सांप्रदायिक विचार फैलाए जा रहे थे. एनआइए ने अलग-अलग जगह की गई छापेमारी में कट्टरपंथी संगठन से संबंधित कई आपत्तिजनक लेख और दस्तावेज भी जब्त किए गए हैं. पीएफआइ इस हिंसक आतंकवादी काम को अंजाम देने के लिए अपने सदस्यों व आरोपितों को विदेशों से अवैध धन मुहैया करा रहा था.एजेंसी की जांच में पीएफआइ के खतरनाक एजेंडे का भी खुलासा हुआ है, जिसमें अपने ‘दुश्मनों’ से प्रतिशोध लेने के लिए कट्टरपंथी युवाओं को हथियारों, तलवारों और लोहे की छड़ों का उपयोग करने का प्रशिक्षण दिया जा रहा था.

 

शाहिद को एनआइए ने गिरफ्तार आरोपित मो याकूब खान उर्फ सुल्तान उर्फ उस्मान की निशानदेही पर पकड़ा है. एजेंसी ने शनिवार को शाहिद के घर की तलाशी ली थी, जिसमें पिस्तौल, गोलियां, एयर-पिस्तौल, तलवार और दो चाकू जब्त किए गए हैं। एनआइए की जांच में पता चला है कि ये हथियार और सामान याकूब ने शाहिद को सुरक्षित रखने के लिए दिए थे.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.