By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

नक्सलियों का पीएलजीए सप्ताह दो से, विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश

;

- sponsored -

प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी दो दिसंबर से पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी (पीएलजीए) सप्ताह मनाएंगे । सूत्रों के अनुसार नक्सलियों के पीएलजीए सप्ताह को लेकर पुलिस मुख्यालय की ओर से सभी जिलों को विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश दिया गया हैं।

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, रांची: प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी दो दिसंबर से पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी (पीएलजीए) सप्ताह मनाएंगे । सूत्रों के अनुसार नक्सलियों के पीएलजीए सप्ताह को लेकर पुलिस मुख्यालय की ओर से सभी जिलों को विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश दिया गया हैं। पीएलजीए सप्ताह के दौरान नक्सली किसी हिंसात्मक या विध्वंसक घटना को अंजाम दे सकते हैं। पीएलजीए सप्ताह के दौरान नक्सली अपने मारे गये साथियों का बदला लेने के लिए रणनीति बनाते हैं। इसे लेकर कई जगहों पर पोस्टरबाजी भी की गयी है। चक्रधरपुर में नक्सलियों ने दो दिन पूर्व पोड़ाहाट अनुमंडल के तीन थाना क्षेत्रों में बैनर लगाये और पोस्टरबाजी की थी।
माओवादियों ने चक्रधरपुर थाना क्षेत्र के चौक-चौराहों पर पोस्टर लगा दिये थे। घटना के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बैनर-पोस्टर को जब्त कर लिया था। उल्लेखनीय है कि दो दिसंबर 2000 में नक्सलियों की पीएलजीए की स्थापना की गयी थी। तब से लगातार नक्सली हर वर्ष दो दिसंबर को पीएलजीए सप्ताह मनाते हैं। पुलिस प्रवक्ता सह आइजी ऑपरेशन साकेत कुमार सिंह ने मंगलवार को बताया कि नक्सलियों पर लगातार पुलिस की विशेष नजर बनी हुई है। पुलिस की ओर से लगातार नक्सलियों के खिलाफ अभियान और छापेमारी की जा रही है, जहां भी पोस्टर साटे जा रहे हैं, उसे जब्त कर कार्रवाई की जा रही है।
;

-sponsored-

Comments are closed.