By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

मॉब लिंचिंग रोकने के लिए रांची पुलिस ने जारी किया पोस्टर

HTML Code here
;

- sponsored -

राजधानी रांची में पुलिस ने मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर रोकथाम के लिए पोस्टर जारी किया है। पोस्टर में पुलिस ने कहा है कि मॉब लिंचिंग एक अपराध है।

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, रांची: राजधानी रांची में पुलिस ने मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर रोकथाम के लिए पोस्टर जारी किया है। पोस्टर में पुलिस ने कहा है कि मॉब लिंचिंग एक अपराध है। इसलिए लोग किसी भी कीमत पर कानून हाथ में न लें। किसी के उकसाने या अफवाह फैलाने पर बेवजह किसी पर हमला या मारपीट न करें। किसी भी तरह की सूचना आने पर पुलिस को जानकारी दें और स्थानीय थाने में शिकायत दर्ज कराएं। ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने रविवार को बताया कि हाल में रांची में मॉब लिंचिग की दो घटनाएं सामने आई थी। इसके मद्देनजर पोस्टर जारी कर अपील की गई है। साथ ही पुलिस की ओर से थाना स्तर पर जागरुकता अभियान भी चलाया जा रहा है। अभियान में हर समाजसेवी और जनप्रतिनिधियों को जोड़ने का निर्देश दिया गया है।
पोस्टर में कहा गया है कि किसी भी प्रकार के अफवाह पर आंख बंद कर विश्वास न करें। नियम कानून को हाथ में लेकर किसी के साथ मारपीट न करें अन्यथा दंड के भागी होंगे। मारपीट करने वाली भीड़ का हिस्सा होना भी कानूनी अपराध है। संदिग्ध व्यक्ति या घटना की सूचना मिलने पर 100, 112 या पुलिस नियंत्रण कक्ष 8987790680 पर सूचना दें। सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा और उसे पुरस्कार दिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि बीते आठ मार्च को रांची में कोतवाली थाना क्षेत्र में एक युवक पर चोरी का आरोप लगाकर भीड़ ने उसकी पीटकर हत्या कर दी थी। इसके अलावा 14 मार्च को अनगड़ा में चोरी के आरोप में एक युवक की पीटकर हत्या कर दी गई थी।

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.