By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

बिहार में अंडा घोटाला, स्कूलों में अंडा की खरीद 16 रुपये में और ड्राई फ्रूट्स 1 रुपये किलो

;

- sponsored -

मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) जिले के एक दर्जन से अधिक बालिका आवासीय विद्यालयों में सामानों की खरीद में गड़बड़झाला और घोटाला (Scam) सामने आया है. इन स्कूलों में ड्राई फ्रूट्स एक रुपये प्रति किलो के हिसाब से खरीदे गए, वहीं एक अंडे (Egg)  16 रुपये ख़रीदे गए. चना और चना दाल 199 रुपये प्रति किलो रुपये की दर से खरीदा गया.मुजफ्फरपुर के जिला कार्यक्रम अधिकारी अमरेंद्र कुमार पांडेय इसे गंभीरता से लेते हुए जांच का आदेश दे दिया है .

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

बिहार में अंडा घोटाला, स्कूलों में अंडा की खरीद 16 रुपये में और ड्राई फ्रूट्स 1 रुपये किलो

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में शिक्षा विभाग में एक बड़ा घोटाला सामने आया है.एक रिपोर्ट के अनुसार  मुजफ्फरपुर (Muzaffarpur) जिले के एक दर्जन से अधिक बालिका आवासीय विद्यालयों में सामानों की खरीद में गड़बड़झाला और घोटाला (Scam) सामने आया है. ऐसा गड़बड़झाला कि आपके होश उड़ जायेगें. जी हाँ, इन स्कूलों में ड्राई फ्रूट्स एक रुपये प्रति किलो के हिसाब से खरीदे गए, वहीं एक अंडे (Egg)  16 रुपये ख़रीदे गए. चना और चना दाल 199 रुपये प्रति किलो रुपये की दर से खरीदा गया.

छात्रों के अभिवाकाओं ने बालिका आवासीय विद्यालयों में बड़ा घोटाला होने की आशंका जाहिर की है.लोगों का कहना है कि अगर निष्पक्ष जांच हो तो यह चारा घोटाले से भी बड़ा घोटाला साबित हो सकता है. मुजफ्फरपुर के जिला कार्यक्रम अधिकारी अमरेंद्र कुमार पांडेय का कहना है कि इस तरह की शिकायतों को उन्होंने बेहद गंभीरता से लिया है. एक जांच समिति का गठन किया गया है और इसकी रिपोर्ट के आधार पर दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.’

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

अमरेंद्र कुमार के अनुसार  ‘खरीद समिति का हिस्सा रहे लोग, जिन्होंने वस्तुओं की आपूर्ति के लिए एजेंसी को मंजूरी दी थी,उनसे इस मामले में पूछताछ की जायेगी. जिला कार्यक्रम अधिकारी ने कहा कि अगर दो दिन के भीतर कार्रवाई नहीं की गई तो मैं इस मामले को निगरानी विभाग को सौंप दूंगा. यह संगठित लूट है और मेरा मानना है कि इसी तरह की अनियमितताएं बिहार के सभी जिलों में हो रही हैं.

;

-sponsored-

Comments are closed.