By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

दरभंगा में कालाबाजारी करते दुकानदार गिरफ्तार, दुकान हुई सील

मनमाने दाम पर आलू-प्याज बेच रहा था व्यवसायी, दरभंगा एसएसपी ने रंगे हाथ धर दबोचा

;

- sponsored -

21 दिनों के लॉकडाउन के ऐलान के साथ ही जरुरी सामानों की कालाबाजारी शुरू हो गई है. इस बीच दरभंगा से कालाबाजारी के खिलाफ बड़ी पुलिसिया कारवाई की खबर आ रही है. दरभंगा (Darbhanga) में तय कीमत से ज्यादा दर पर आलू-प्याज बेच रहे दुकानदार को पुलिस (Police) ने न केवल गिरफ्तार कर लिया बल्कि उसकी दुकान भी सील कर दी.

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

दरभंगा में कालाबाजारी करते दुकानदार गिरफ्तार, दुकान हुई सील

सिटी पोस्ट लाइव : 21 दिनों के लॉकडाउन के ऐलान के साथ ही जरुरी सामानों की कालाबाजारी शुरू हो गई है. इस बीच दरभंगा से कालाबाजारी के खिलाफ बड़ी पुलिसिया कारवाई की खबर आ रही है. दरभंगा (Darbhanga) में तय कीमत से ज्यादा दर पर आलू-प्याज बेच रहे दुकानदार को पुलिस (Police) ने न केवल गिरफ्तार कर लिया बल्कि उसकी दुकान भी सील कर दी. सामानों की कालाबाजारी रोकने पूरे लाव-लश्कर के साथ खुद एसएसपी (SSP) बाबू राम निकले थे.

एसएसपी बाबू राम के निर्देश पर  बाजार और दुकानों में की गई छापेमारी के दौरान पता चला कि एक दुकानदार जरुरत से ज्यादा दाम पर सामान बेच रहा है. पुलिस ने उसे रंगे हाथ धर दबोचा. दुकानदार को गिरफ्तार कर जहां प्राथमिकी दर्ज करने के आदेश गिया गया वहीं दुकान सील कर दी गई. एसएसपी बाबू राम ने कहा कि अगर लॉकडाउन (Lockdown) की स्थिति में आपके आसपास भी कोई सामानों की कालाबाजारी (Black Marketing) कर रहा है या फिर मनमाने दाम पर उसे बेच रहा है तो इसका विरोध करिये.पुलिस को तुरत सूचना दीजिये.

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

लॉकडाउन के अगले दिन ही दरभंगा के एसएसपी बाबू राम ने खुद दलबल के साथ कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ बाजारों और दुकानों में ताबड़तोड़ छापेमारी की. एसएसपी की छापेमारी के बाद पूरे बाजार में हड़कंम्प मच गया. एक तरफ खुद एसएसपी कई दुकानदार से सामानों के दाम पूछते नजर आये तो दूसरी तरफ खरीदार से भी सामान खरीदने के दाम पूछते देखे गए. एसएसपी ने तक़रीबन चार से पांच घंटे की इस छापेमारी में घूम-घूम कर तक़रीबन सभी बाजारों का रुख किया और दुकानदारों से कालाबाजारी न करने की सख्त हिदायत दी.

साथ चल रहे ने जिला प्रशासन के एसडीओ सदर राकेश कुमार गुप्ता, Dsp सदर अनोज कुमार लोग और पुलिस वाले माइकिंग कर लोगों से घरों में रहने की अपील के साथ-साथ बेहद जरुरी काम हो तभी घरों से निकलने की हिदायत दे रहे थे. एसएसपी बाबू राम ने मीडिया से कहा कि सामानों की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ पुलिस की ये कार्रवाई चलती रहेगी. हमने सभी दुकानदारों को सामानों के दाम लिस्ट बनाकर टांगने के आदेश दिए हैं साथी ही लोगों से अपील की है की कोई भी सामान जरूरत से ज्यादा खरीदकर स्टॉक न करें.

;

-sponsored-

Comments are closed.