By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

AK-47 के बाद अब बरामद हो रहे कार्बाइन, छापेमारी में 2 निर्मित 6 अर्धनिर्मित हथियार बरामद

- sponsored -

बिहार का मुंगेर जिला गैरकानूनी हथियारों को बनाने और उसे खपाने के लिए बदनाम है. पिछले दिनों मुंगेर में लगातार पुलिस छापेमारी में ak-47 बरामद होने की खबर चर्चा में थी. लेकिन अब एके 47 के अलावे आधुनिक हथियार और कार्बाइन भी मिलने लगे हैं.

-sponsored-

AK-47 के बाद अब बरामद हो रहे कार्बाइन, छापेमारी में 2 निर्मित 6 अर्धनिर्मित हथियार बरामद

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार का मुंगेर जिला गैरकानूनी हथियारों को बनाने और उसे खपाने के लिए बदनाम है. पिछले दिनों मुंगेर में लगातार पुलिस छापेमारी में ak-47 बरामद होने की खबर चर्चा में थी. लेकिन अब एके 47 के अलावे आधुनिक हथियार और कार्बाइन भी मिलने लगे हैं. ताजा मामला शनिवार का है जहां पुलिस ने दो कारबाईन, 6 अर्ध निर्मित कारबाईन सहित कई पिस्टल और कारतूस बरामद किया. इस मामले में पुलिस ने एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया है. पुलिस इस बात का पता लगाने में जुट गई है कि ये अत्याधुनिक हथियारों का जखीरा कहां खपाने की तैयारी चल रही थी.

मुंगेर के पुलिस अधीक्षक गौरव मंगला ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि कासिम बाजार थाना क्षेत्र के बेलन बाजार सहित अन्य जगहों पर बड़ी संख्या में मिनी गन फैक्ट्री का संचालन हो रहा है. एएसपी हरिशंकर कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया जिसमें कासिम बाजार एवं पूरबसराय ओपी पुलिस को शामिल किया गया. टीम ने बेलन बाजार निवासी मो. समीउद्दीन के घर छापेमारी कर मिनी गन फैक्ट्री का उद‍्भेदन किया जहां से हथियार एवं पार्टस बरामद किया गया.

Also Read

-sponsored-

एसपी ने बताया कि छापेमारी में 2 निर्मित कारर्बाइन, 6 अर्धनिर्मित कारर्बाइन, 2 देशी पिस्टल, 2 अर्धनिर्मित देशी पिस्टल, 1 निर्मित देशी कट्टा, 3 अर्द्धनिर्मित मैगजीन एवं 3 बेस मशीन बरामद किया गया, जबकि भारी मात्रा में अर्द्धनिर्मित कारर्बाइन के पार्टस एवं हथियार बनाने का उपकरण बरामद किया गया.

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.