By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

उपद्रवियों के चाकू मारने से घायल चंदन का डॉक्टरों ने किया ऑपरेशन, हालत स्थिर

Above Post Content

- sponsored -

मॉब लिंचिंग के विरोध के नाम पर एकदिन पहले शुक्रवार को रांची में एक धर्म विशेष के उपद्रवियों ने दोपहर से लेकर देर रात कर जमकर बवाल काटा। इस दौरान लोगों के साथ मारपीट और गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई।

Below Featured Image

-sponsored-

उपद्रवियों के चाकू मारने से घायल चंदन का डॉक्टरों ने किया ऑपरेशन, हालत स्थिर

सिटी पोस्ट लाइव, रांची: मॉब लिंचिंग के विरोध के नाम पर एकदिन पहले शुक्रवार को रांची में एक धर्म विशेष के उपद्रवियों ने दोपहर से लेकर देर रात कर जमकर बवाल काटा। इस दौरान लोगों के साथ मारपीट और गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई। इसी दौरान एमजी रोड (महात्मा गांधी रोड) पर उपद्रवियों के चाकू मारने से गंभीर रूप से जख्मी विवेक श्रीवास्तव उर्फ चंदन का शनिवार को मेडिका हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने ऑपरेशन किया। अस्पताल प्रबंधन ने बताया कि चंदन की स्थिति स्थिर है। वह डॉक्टरों के ऑबजर्वेशन में आईसीयू में है। इसके साथ ही भीड़ की पिटाई से घायल नाबालिग छोटे भाई दीपक (17) का इलाज अब घर पर ही चल रहा है। नगर विकास मंत्री सीपी सिंह और रांची सांसद संजय सेठ भी मेडिका हॉस्पिटल पहुंचे और विवेक का हालचाल लिया। इस मौके पर उन्होंने प्रशासन को निर्देश दिया कि इलाज में कोई कोताही नहीं बरती जानी चाहिए। साथ दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाए।

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार दोपहर डोरंडा उर्स मैदान में मुत्तेहदा मुस्लिम महाज के बैनर तले एक धर्म विशेष के लोगों ने मॉब लिंचिंग के विरोध में सभा की थी। इसके बाद प्रशासन से बगैर अनुमति लिये इनलोगों ने शहर में जुलूस निकाला। इस दौरान राजेंद्र चौक सहित अन्य जगहों पर एक यात्री बस पर पत्थरबाजी की गई। साथ ही कई वाहनों में तोड़फोड़ की थी। हालांकि मौके पर पहुंची पुलिस ने इन्हें नियंत्रित कर लिया। इससे तनाव का वातावरण था। रात में आमिर वसीम, अलताफ और अरीब अहमद नाम के तीन युवक बिरसा मुंडा एयरपोर्ट मैदान के पास खड़े थे, इसी दौरान हेथू बस्ती की तरफ से 20-25 लोग लाठी-डंडा लेकर आए और तीनों युवकों से उनका नाम पूछा। नाम बताने पर वे लोग इन युवकों से मारपीट करने लगे। इस मामले की प्राथमिकी डोरंडा थाने में दर्ज करायी गयी है। सोशल मीडिया के माध्यम से इस घटना की जानकारी फैलते ही देर रात एक धर्म विशेष के लोग हिंदपीढ़ी थाना क्षेत्र के मेन रोड स्थित एकरा मस्जिद के पास जुट गये और घटना के विरोध में सड़क जामकर प्रदर्शन करने लगे। इस दौरान कई गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई। इसमें कुछ लोगों को चोटें आयी और काफी देर तक इससे अफरातफरी रही। इस बीच मेन रोड स्थित सरोगी एजेंसी में काम समाप्त कर रातू रोड के इंद्रपुरी, रोड नंबर 13 के रहने वाले दो भाई विवेक श्रीवास्तव उर्फ चंदन और उसका नाबालिग छोटा भाई दीपक वहां से लूना से गुजर रहे थे। चंदन लूना चला रहा था और दीपक पीछे बैठा हुआ था। रत्न टॉकिज चौक के पास उपद्रवियों ने उनकी लूना को धक्का देकर गिरा दिया और लूना सहित दोनों भाई के गिरते ही उपद्रवी उनपर टूट पड़े। भीड़ ने दोनों की जमकर पिटाई कर दी। इसी दौरान एक युवक ने चाकू से चंदन के पेट और कमर पर तीन वार किए। इससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया तथा पिटाई से उसका नाबालिग छोटा भाई दीपक घायल हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने तत्काल दोनों भाइयों को मेडिका हॉस्पिटल में भर्ती कराया। चंदन की स्थिति गंभीर थी इसलिए उसे आईसीयू में रखा गया। जबकि दीपक को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया। गंभीर रूप से जख्मी चंदन का शनिवार को डॉक्टरों ने ऑपरेशन किया।

Also Read
Inside Post 3rd Paragraph

-sponsored-

शहर के संवेदनशील इलाके में पुलिस की तैनाती

स्थिति को देखते हुए राजधानी रांची के संवेदनशील इलाके में शनिवार को एहतियात के तौर काफी संख्या में झारखंड जगुआर, सैप, रैप सहित रांची अन्य फोर्स को तैनात किया गया है। एसएसपी अनीश गुप्ता सहित अन्य अधिकारी पूरी स्थिति की मानिटरिंग कर रहे हैं।

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.