By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

पटना : नहीं थम रही मॉब लिंचिंग की घटना, फिर बच्चा चोरी के आरोप में भीड़ ने ली जान

;

- sponsored -

पुलिस की लाख कोशिशों के बावजूद मॉब लिंचिंग की घटना बंद होने का नाम नही ले रही। शनिवार को एक बार फिर बच्चा चोर की अफवाह ने एक निर्दोष की जान ले ली। इस बार नौबतपुर थानाक्षेत्र के नवही के महमदपुर में भीड़ तंत्र ने इस घटना को अंजाम दिया।

-sponsored-

-sponsored-

पटना : नहीं थम रही मॉब लिंचिंग की घटना, फिर बच्चा चोरी के आरोप में भीड़ ने ली जान

सिटी पोस्ट लाइव : पुलिस की लाख कोशिशों के बावजूद मॉब लिंचिंग की घटना बंद होने का नाम नही ले रही। शनिवार को एक बार फिर बच्चा चोर की अफवाह ने एक निर्दोष की जान ले ली। इस बार नौबतपुर थानाक्षेत्र के नवही के महमदपुर में भीड़ तंत्र ने इस घटना को अंजाम दिया। कातिल भीड़ ने उस निर्दोष को इतना पीटा की अस्पताल ले जाने के क्रम में उसकी मौत हो गई।

दरअसल हमेशा की तरह उस अंजान व्यक्ति को देखते ही महमदपुर गांव में किसी ने बच्चा चोर का अफवाह फैला दिया बस क्या था उस निहत्थे व्यक्ति को लाठी डंडे के साथ भीड़ ने चारों तरफ से घेर लिया और पिटाई शुरू कर दिया। घंटो उसको घसीटते रहे,खेतो में लिटाकर लाठी डंडे से पीटते रहे। ये भी नही देखा कि उसके सर से लगातार खून बह रहा है बावजूद इसके पिटाई होती रही।

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

पीड़ित इतना बेबस था कि वो रहम की भीख मांगने के सिवाय कुछ कर भी नही सका और आखिरकार कातिल भीड़ ने उसकी जान ले ली। इस मॉब लिंचिंग ने आज एक बार फिर एक निर्दोष की हत्या कर दी। मॉब लिंचिंग की घटनाओं मर अमूमन पटना पुलिस ने कई लोगो की जान बचा लेती है पर इस बार तो पुलिस भी समय से नही पहुँच पाई और निर्दोष व्यक्ति की जान चली गई। बाद में कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और दर्जनों लोगों को हिरासत में ले लिया है।

फिलहाल वीडियो के आधार पर सत्यापन कर सभी की गिरफ्तारी सुनिश्चित की जा रही है। सबसे शर्मनाक बात तो ये है कि कुछ लोग एक निर्दोष की पिटाई करते है और कुछ लोग उसका वीडियो बनाते है ताकि उसे वायरल कर सके। ऐसे ही वीडियो के वायरल होने से मॉब लिंचिंग की घटनाएं कम नही हो रही। पुलिस का जागरूकता अभियान भी काम नही आ रहा।

पटना एसएसपी और डीजीपी खुद जनता से अपील कर चुके है कि अफवाह पर ध्यान न दे लेकिन लोग पुलिस की बात या तो सुन नही पा रही या समझ नही पा रही। अब जरूरत है ऐसे मामलों में पुलिस द्वारा कड़ी कार्रवाई किये जाने की शायद तभी इस तरह की घटनाओं में कमी आ पाएगी।

बहरहाल अफवाहों पर ध्यान देने वाली अशिक्षित भीड़ की वजह से आज फिर एक निर्दोष की जान चली गई। फिलहाल मृतक की पहचान नही हो सकी है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इस संबंध में थानाध्यक्ष सम्राट दीपक ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि कानून किसी को हाथ में लेने की जरूरत नहीं यदि वास्तव में कोई अपराधी भी हो तो पुलिस को सूचना देना चाहिए।

जागरूकता अभियान के तहत बराबर चेतावनी भी दी जा रही है कि इस तरह की घटना होने पर कार्रवाई की जाएगी। आज की घटना में 23 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और कुछ की फुटेज के आधार पर गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है।

पटना ग्रामीण से निशांत कुमार की रिपोर्ट

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.