By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

शराबबंदी पर पलीता लगाने वालों को नहीं बख्शा जायेगा, समस्तीपुर में 12 चौकीदार निलंबित

HTML Code here
;

- sponsored -

बिहार में शराबबंदी में कोताही बरतने वालों पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है. सीएम नीतीश कुमार के फरमान के बाद अधिकारी अब सख्त रवैया अपना रहे हैं. इसी को लेकर डीएम ने समस्तीपुर जिले के 12 चौकीदारों को निलंबित कर दिया है।

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में शराबबंदी में कोताही बरतने वालों पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है. सीएम नीतीश कुमार के फरमान के बाद अधिकारी अब सख्त रवैया अपना रहे हैं. इसी को लेकर डीएम ने समस्तीपुर जिले के 12 चौकीदारों को निलंबित कर दिया है। इन सभी चौकीदारों पर शराबबंदी को  लागू कराने में लापरवाही बरतने का आरोप था. डीपीआरओ ऋषभ राज ने बताया कि निलंबित किये गए चौकीदारों के संबंध में थाना और ओपी अध्यक्षों ने प्रतिवेदन भेजा था. जिसमें 1 अक्टूबर से 20 नवंबर तक शराब से संबंधित सूचना नहीं देने और मद्यनिषेध कार्य में लापरवाही बरतने का सभी पर आरोप था. निलंबन अवधि में सभी का मुख्यालय थाना बनाया गया है.

बता दें कि शराबबंदी को सफल बनाने के लिए चौकीदारों को शराब एवं धंधेबाजों की सूचना देने की जिम्मेदारी दी गई थी। परंतु चौकीदारों ने अवैध शराब का उपयोग होने से संबंधी सूचना नहीं दी अथवा सूचना छुपा ली. इस लापरवाही के लिए चौकीदारों पर कार्रवाई की गई है. गौरतलब है कि शराबबंदी को सफल बनाने में सबसे अहम भूमिका निचले स्तर के पुलिसकर्मियों की होती है. यही वे अपनी जिम्मेदारी पूरी तरीके से निभाएं तो बिहार में शराबबंदी को सख्ती से लागू किया जा सकता है. सीएम नीतीश ने मद्य निषेध दिवस के दिन 8 लाख कर्मचारियों को न शराब पीने और न पीने देने की कसम खिलाई थी. जिसके बाद अब कार्रवाई का दौर शुरू हो गया है.

HTML Code here
;

-sponsered-

;
HTML Code here

-sponsored-

Comments are closed.