By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

सिखों के दूसरे सबसे बड़े तख्त श्री हरमंदिर पटना साहिबपटना को उड़ा देने की धमकी.

श्री हरमंदिर साहिब को बम से उड़ाने की धमकी देनेवाले ने मांगी 50 करोड़ रुपए की फिरौती.

HTML Code here
;

- sponsored -

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : राजधानी पटना में स्थित विश्व भर में प्रसिद्द  सिखों के दूसरे सबसे बड़े तख्त श्री हरमंदिर पटना साहिब और बाल लीला गुरुद्वारा को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. सिखों के दसवें गुरु गुरुगोविंद सिंह के जन्मस्थान श्री हरमंदिर साहिब को लेकर दी गई इस धमकी की खबर से प्रशासनिक महकमे में खलबली मच गई है. तख्त हरमंदिर साहिब के पते पर रजिस्टर्ड डाक से किसी रंजन कुमार ने यह धमाकिवाली  चिट्ठी भेंज सनसनी फैला दी है.

हरमंदिर साहिब को बम से उड़ा देने की  धमकी  की शिकायत  पुलिस से की गई. प्रबंधक समिति के महासचिव महेंद्र पाल सिंह ढिल्लों ने बिहार के डीजीपी एसके सिंघल को जानकारी दी.उन्होंने त्वरित कार्रवाई करते हुए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. तख्त श्री हरमंदिर प्रबंध समिति के महासचिव के नाम से यह पत्र पत्रकार नगर थाना क्षेत्र के महात्मा गांधी नगर स्थित सीएस कॉलोनी के कांटी फैक्ट्री रोड से किसी  रंजन कुमार के नाम से आया है. इसमें 50 करोड़ रुपए फिरौती की मांग की गई है.

प्रबंधक समिति के मुताबिक पत्र में दो मोबाइल नंबरों पर संपर्क करने को भी कहा गया है. साथ ही पुलिस को सूचना देने पर जान से मारने की धमकी भी दी गई है. सिटी एसपी जितेंद्र कुमार ने इस बात की जानकारी दी है कि प्रथम दृष्टया इस मामले में शरारती तत्वों का हाथ लगता है. सिटी एसपी की मानें तो सरकारी सेवक के नाम से धमकी भरा पत्र और मोबाइल नंबर का उपयोग किया गया है. बताया गया कि साल 2017 में भी चौक थाना के तत्कालीन अध्यक्ष थानाध्यक्ष अशोक कुमार पांडे के मोबाइल पर श्री तख्त हरमंदिर साहिब को उड़ाने की धमकी दी गई थी. बाद में जांच पड़ताल में यह मामला किसी को फंसाने के रूप में सामने आया था.

;
HTML Code here

-sponsored-

Comments are closed.