By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

पांच लाख का इनामी टीएसपीसी नक्सली सब जोनल कमांडर गिरफ्तार

;

- sponsored -

गुप्त सूचना के आधार पर चतरा पुलिस और सीआरपीएफ के संयुक्त नेतृत्व में चलाए गए अभियान के दौरान पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है।

-sponsored-

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, चतरा: गुप्त सूचना के आधार पर चतरा पुलिस और सीआरपीएफ के संयुक्त नेतृत्व में चलाए गए अभियान के दौरान पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। सुरक्षाबलों ने कोयलांचल में आतंक का पर्याय बन चुके प्रतिबंधित टीएसपीसी नक्सली संगठन के इनामी सब जोनल कमांडर अनिश्चय गंझू को गिरफ्तार किया है। नक्सली की गिरफ्तारी जिले के पिपरवार थाना क्षेत्र के बहेरा गांव स्थित उसके घर से हुई है। गिरफ्तार नक्सली के पास से पुलिस ने  एक लाख 16 हजार रुपये नगद व विभिन्न कंपनियों के पांच मोबाइल फोन समेत बैंक दस्तावेज आदि भी बरामद किए है।

समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में आज शाम आयोजित प्रेस वार्ता में एसपी ऋषभ झा ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि कोयलांचल में कोल ठेकेदारों, परियोजनाओं और एजेंसियों को डरा धमकाकर लेवी की वसूली करने वाला प्रतिबंधित तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी का सब जोनल कमांडर अनिश्चय गंझू उर्फ कामाख्या उर्फ कड़क सिंह अपनी पत्नी से मिलने अपने गांव पिपरवार थाना क्षेत्र का बहेरा आया हुआ है। सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए टंडवा एसडीपीओ आशुतोष सत्यम के नेतृत्व में सीआरपीएफ व जिला बल के जवानों की संयुक्त टीम बनाकर अभियान के लिए भेजा गया। अभियान के दौरान ही अनिश्चय उर्फ कड़क सिंह की गिरफ्तारी उसके घर से हुई है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार नक्सली के पास से विभिन्न बैंकों के खातों से जुड़े दस्तावेज के साथ-साथ लेवी का एक लाख 16 हजार रुपये नगद समेत नक्सली वारदातों को अंजाम देने में प्रयुक्त विभिन्न कंपनियों के पांच मोबाइल फोन भी बरामद किए गए हैं। एसपी ने बताया कि नक्सली के पास से बरामद बैंक खातों को खंगाला जा रहा है। टेरर फंडिंग के संभावनाओं को ध्यान में रखते हुए पुलिस हर पहलुओं की गहनता से जांच कर रही है।

गिरफ्तार नक्सली सब जोनल कमांडर अनिश्चय का चतरा के कोयलांचल के अलावे लातेहार व पलामू जिले में भी आतंक था। एसपी ने बताया कि अभियान में शामिल जिला बल व सीआरपीएफ के अधिकारियों व जवानों के साथ-साथ उसकी गिरफ्तारी में अहम भूमिका निभाने वाले सहयोगी को प्रशस्ति पत्र और नकद इनाम देकर सम्मानित किया जाएगा। इसके अलावा इनाम की राशि भी अभियान में शामिल जवानों के बीच ही वितरित होगी। एसपी ने बताया कि अनिश्चय उर्फ कड़क सिंह की गिरफ्तारी चतरा पुलिस के लिए बड़ी सफलता है।

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.