By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

पीएलएफआई के नाम लेवी मांगने वाले दो गिरफ्तार

- sponsored -

प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई ) सुप्रीमो दिनेश गोप के नाम पर चार लाख रुपये लेवी मांगने के मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

-sponsored-

पीएलएफआई के नाम लेवी मांगने वाले दो गिरफ्तार  

सिटी पोस्ट लाइव, रांची: प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई ) सुप्रीमो दिनेश गोप के नाम पर चार लाख रुपये लेवी मांगने के मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों में सुदामा दास और पंकज सिंह शामिल है। इनके पास से लेवी की मांग के लिए इस्तेमाल किए गए मोबाइल फोन सिम कार्ड और अन्य पांच सिम कार्ड अलग-अलग नामों के जब्त किये गये है।

डीएसपी नीरज कुमार ने शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेस में बताया कि पीएलएफआई के सुप्रीमो दिनेश गोप के नाम पर मोबाइल फोन से चार लाख रुपये दो नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी गयी थी। इस संबंध में चंद्रभूषण दास गोस्वामी ने थाने में 20 नवम्बर को अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज करायी थी। मामले की गंभीरता से देखते हुए  जांच के क्रम में तकनीकी शाखा के सहयोग से सुदामा दास  को गिरफ्तार किया गया। सुदामा चंद्रभूषण दास गोस्वामी का बहनोई है। सुदामा और संतोष सिंह ने मिलकर लेवी की मांग की थी। चंद्रभूषण दास गोस्वामी ने जमीन की बिक्री की थी उसमें उसे 40 लाख रुपये मिले थे। सारी बाते और पुलिस की जानकारी भी संतोष को सुदामा देता था। इसके बाद शक के आधार पर सुदामा को गिरफ्तार किया गया। उसकी निशानदेही पर संतोष को गुमला से गिरफ्तार किया गया। दोनों ने अपनी संलिप्तता स्वीकार की। दोनों को न्यायालय में प्रस्तुत किया गया। जहां से न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.