By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

पीएलएफआई के दो उग्रवादी हथियार के साथ गिरफ्तार

;

- sponsored -

रांची के इटकी थाना पुलिस ने प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई) के दो उग्रवादियों को गिरफ्तार किया हैं।

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, रांची: रांची के इटकी थाना पुलिस ने प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई) के दो उग्रवादियों को गिरफ्तार किया हैं। गिरफ्तार उग्रवादियों में सोनू कुमार उर्फ सोनू जयसवाल (21) और लव बारला( 19) शामिल हैं । इनके पास से एक देशी कट्टा, .315 बोर का एक जिंदा गोली, 13 पीस नक्सली पोस्टर, लेवी का 10 हजार रुपया नगद, तीन मोबाइल और एक बाइक ( जेएच 01 सीए 4948) बरामद किया गया हैं। ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि व्यवसायी दीपक केसरी ने बेड़ो थाना ने बताया कि पीएलएफआई उग्रवादी की ओर से उन्हें फोन करके लेवी की मांग की गई है तथा पैसा लेने के लिए इसकी मोड और प्रेम नगर के बीच में आने वाले हैं। सूचना के बाद बेड़ो डीएसपी रजत मणिक बाखला के नेतृत्व में इटकी की और नगड़ी थाना कि पुलिस पदाधिकारियों और सशस्त्र बल की एक छापेमारी टीम का गठन किया गया । एसपी ने बताया कि छापेमारी टीम में शामिल पुलिस पदाधिकारी और सशस्त्र बल को अलग-अलग ग्रुप में छोटे हथियार के साथ सादे लिवास में छुपकर रहने को कहा गया था। जैसे ही बाइक सवार दो पीएलएफआई उग्रवादी मलार पुल के पास पहुंचे तथा लेवी का पैसा ले रहे थे। उसी वक्त छापेमारी दल के सदस्यों ने चारों तरफ से घेरकर लेवी के रुपए के साथ रंगे हाथ पीएलएफआई के दो उग्रवादियों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया।

10 लाख रुपए की लेवी लेने आये थे

ग्रामीण एसपी ने बताया कि 10 लाख रुपए की लेवी लेने दोनो आये थे। इसी क्रम में इन्हें गिरफ्तार किया गया। सोनू गुमला जिले के पालकोट, बसिया क्षेत्र का एरिया कमांडर बताया जा रहा है। रांची का लापुंग में भी सोनू सक्रिय था।

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप का करीबी रहा है सोनू

ग्रामीण एसपी ने बताया कि पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप का सोनू करीबी रहा है। गिरफ्तार पीएलएफआई उग्रवादियों ने पूछताछ के क्रम में अन्य पीएलएफआई के सरगना और सदस्यों का नाम बताया है। जिसका सत्यापन कर गिरफ्तारी करने के लिए छापेमारी की जा रही है। गिरफ्तार सोनू कुमार उर्फ सोनू जयसवाल पर बसिया और पालकोट में पूर्व से तीन मामले दर्ज है।

छापेमारी टीम में ये थे शामिल
ग्रामीण एसपी ने बताया कि छापेमारी टीम में एक की थाना प्रभारी पृथ्वी सेन दास, रजनी रंजन, अनुराधा भगत, नगड़ी थाना के नवीन कुमार केसरी, विपुल कुमार झा, धर्मेंद्र कुमार और सशस्त्र बल शामिल थे।

;

-sponsored-

Comments are closed.