By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

घर में घुस कर चार लोगों की हत्या के मामले में दो को फांसी की सजा

- sponsored -

जिले के सतगांवा थाना अंतर्गत ग्राम डुमरी में एक ही परिवार के चार लोगों की नृशंस हत्या के मामले में दो लोगों को फांसी की सजा सुनाई गई।

Below Featured Image

-sponsored-

घर में घुस कर चार लोगों की हत्या के मामले में दो को फांसी की सजा
सिटी पोस्ट लाइव, कोडरमा: जिले के सतगांवा थाना अंतर्गत ग्राम डुमरी में एक ही परिवार के चार लोगों की नृशंस हत्या के मामले में दो लोगों को फांसी की सजा सुनाई गई। जिले में किसी मामले में पहली बार किसी दोषी को फांसी की सजा सुनायी गयी है। बुधवार को सुनवाई के बाद अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश चतुर्थ विश्वनाथ शुक्ला की कोर्ट ने सतगांवा थाना क्षेत्र के निवासी रामवृक्ष यादव व संजय यादव को फांसी की सजा सुनाई।
Also Read

-sponsored-

घटना वर्ष 2004 की है। घटना में कपिल देव यादव के अलावा उनके पुत्र अनुज कुमार, नीरज कुमार व एक अन्य रिश्तेदार सकलदेव यादव की घर में घुसकर निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई थी। मामले में 16 लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया था। लेकिन सीआइडी जांच में 8 लोगों को बरी कर दिया गया और 8 लोगों के विरुद्ध न्यायालय में आरोप पत्र दाखिल किया गया। एक अभियुक्त सुनील यादव, जो एमसीसीआइ का एरिया कमांडर भी था, को पूर्व में आजीवन कारावास की सजा हुई थी। जबकि एक अभियुक्त दारोगी प्रसाद यादव की मामले की सुनवाई के दौरान मौत हो गई थी।
वहीं दो अन्य अभियुक्त रामवृक्ष यादव व संजय यादव के खिलाफ 13 दिसम्बर 2016 को आरोप पत्र गठित किया गया था। इन दोनों अभियुक्तों को मामले की सुनवाई के पश्चात न्यायालय ने बुधवार को फांसी की सजा सुनाई। सुनवाई के दौरान अभियोजन पक्ष की ओर से लोक अभियोजक विनोद प्रसाद ने 11 गवाहों का परीक्षण कराया, जबकि बचाव पक्ष की ओर से अधिवक्ता वासिफ़ बख्तावर खान व अनवर हुसैन ने दलीलें रखींं। गवाहों के बयान व अभिलेख पर उपस्थित साक्ष्यों के आधार पर न्यायालय ने मामले को रेयर ऑफ द रेयरेस्ट मानते हुए दोनों को फांसी की सजा सुनाई है।

 

Below Post Content Slide 4

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.