By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

उत्तर प्रदेश बालू भेजने पर प्रशासन सख्त, जब्त किये लगभग 75 ट्रक

नरारी कला खुर्द थाना क्षेत्र अंतर्गत सोन नदी में छापेमारी की

- sponsored -

बिहार में बालू माफियाओं की कालाबाजारी से तंग आकर पुलिस प्रशासन ने बड़ा एक्शन लेते हुए लगभग 75 ट्रकों को जब्त कर लिया गया है. जानकारी के अनुसार प्रशासन ने सख्ती उत्तर प्रदेश बालू भेजने को लेकर किया है.

-sponsored-

उत्तर प्रदेश बालू भेजने पर प्रशासन सख्त, जब्त किये लगभग 75 ट्रक

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में बालू माफियाओं की कालाबाजारी से तंग आकर पुलिस प्रशासन ने बड़ा एक्शन लेते हुए लगभग 75 ट्रकों को जब्त कर लिया गया है. जानकारी के अनुसार प्रशासन ने सख्ती उत्तर प्रदेश बालू भेजने को लेकर किया है. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए रविवार की सुबह नरारी कला खुर्द थाना क्षेत्र अंतर्गत सोन नदी में छापेमारी की. यहां शेखपुरा बालू घाट पर डीएम राहुल रंजन महिवाल के नेतृत्व में अधिकारियों की टीम पहुंची और गाड़ियों की जांच की गई. जांच के क्रम में पाया गया कि अधिकांश गाड़ियों से यूपी के लिए बालू भेजा जा रहा था. इस छापेमारी के दौरान बालू घाट पर हडकंप मच गया. ड्राइवर अपनी गाड़ियों को छोड़कर इधर-उधर भागने लगे.

इतना ही नहीं सभी ट्रकों पर ओवरलोड बालू लदा हुआ था. छापेमारी के बाद डीएम ने बताया कि आदित्य मल्टी कॉम के नाम से बालू घाट की बंदोबस्ती है. छापेमारी के क्रम में पाया गया कि 3 मीटर से अधिक बालू का खनन हो रहा है और पर्यावरण के नियमों का उल्लंघन भी किया जा रहा है. इसके साथ ही बिहार सरकार से आदेश आया है कि, बालू की आपूर्ति यूपी राज्य में नहीं की जा सकती है. इसको देखते हुए कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने कहा कि ट्रकों में ओवरलोड के मामले में जुर्माना लगाया जाएगा और जरूरत पड़ने पर प्राथमिकी भी दर्ज होगी. छापेमारी के क्रम में सदर एसडीओ प्रदीप कुमार, एसडीपीओ अनूप कुमार, खनिज विकास पदाधिकारी वीणा कुमारी, राकेश रंजन झा, नरारी कला खुर्द थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार सहित अन्य लोग उपस्थित रहे.

Also Read

-sponsored-

बता दें बालू माफियाओं द्वारा ओवरलोडिंग का गोरखधंधा धड़ल्ले से जारी है. बालू के ओवर लोडिंग के धंधे से बिहार सरकार के राजस्व की भारी क्षति होती है. जानकारी के मुताबिक एक सप्ताह से बालू की अवैध कारोबार में अप्रत्याशित वृद्धि हुई है, जिसके कारण इस माह के अंतिम में बालू के बंद होने की आशंका बढ़ गई है.

औरंगाबाद से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.