By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

गुमला में हथियार बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाभोड़, चार गिरफ्तार

;

- sponsored -

एसपी हरदीप पी जनार्दनन को मिली गुप्त सूचना के आधार पर गुमला पुलिस ने गुरूवार अहले सुबह कोयंजारा व गाजीटोली गांव में छापामारी कर गुप्त रूप से चल रही हथियार बनाने वाली फैक्ट्री को तहस-नहस कर दिया।

-sponsored-

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, गुमला: एसपी हरदीप पी जनार्दनन को मिली गुप्त सूचना के आधार पर गुमला पुलिस ने गुरूवार अहले सुबह कोयंजारा व गाजीटोली गांव में छापामारी कर गुप्त रूप से चल रही हथियार बनाने वाली फैक्ट्री को तहस-नहस कर दिया। साथ ही मौके पर अवैध रूप से हथियार बना रहे चार लोगों कुलदीप राणा,संदीप हजाम, रवि साहु और हरि गोप को गिरफ्तार कर लिया।एसपी ने अपने कार्यालय परिसर में आयोजित प्रेसवार्ता में पुलिस को मिली इस कामयाबी की जानकारी देते हुए गिरफ्तार अपराधियों को प्रस्तुत किया। उन्होंने बताया कि उक्त फैक्ट्री से 12 बोर का एक देसी रायफल, .315 बोर का एक देसी रायफल, दो देसी कट्ठा,छह जिंदा गोली,तीन खोखा, एक लेथ मशीन, एक धुकनी दो अर्द्धनिर्मित बंदूक, तीन बंदूक बनाने वाला पाईप,बंदूक व देसी कट्ठा बनाने का उपकरण आदि बरामद किया गया है।

उन्होंने बताया कि ये लोग लंबे समय से अवैध रूप से हथियार बनाने का काम कर रहे थे। हथियारों को आपूर्ति प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन पीएलएफआई के सदस्यों व स्थानीय अपराधियों को आपूर्ति की जाती थी। इन हथियारों का भय दिखा कर आपराधिक घटनाओं को अंजाम  दिया जाता था । उन्होंने बताया कि गुरूवार की सुबह करीब चार बजे उन्हें हथियार बनाने की गुप्त फैक्ट्री की सूचना मिली। तब उनके आदेश पर थाना प्रभारी शंकर ठाकुर के नेतृत्व में एक छापामार दल का गठन किया गया। इस दल ने छापामारी कर अवैध ढंग से संचालित इस मिनी फैक्ट्री का उद्भेदन किया।

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.