By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

जीवन कंडुलना की निशानदेही पर भारी मात्रा में हथियार जब्त

;

- sponsored -

भाकपा माओवादी संगठन के जोनल कमांडर  के निशानदेही पर चाईबासा पुलिस ने जंगल में छुपा हथियार बरामद किया। दरअसल,10 लाख रुपये का ईनामी भाकपा माओवादी संगठन का जोनल कमांडर जीवन कांडुलना के द्वारा रांची में आत्मसमर्पण करने के बाद उसकी निशानदेही पर चाईबासा पुलिस के द्वारा पोड़ाहाट में अपने संगठन का हथियार सोनुवा थाना अंतर्गत केड़ावीर टोला टेंडरकोचा के जंगल में छुपा कर रखा गया है.

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, चाईबासा: भाकपा माओवादी संगठन के जोनल कमांडर  के निशानदेही पर चाईबासा पुलिस ने जंगल में छुपा हथियार बरामद किया। दरअसल,10 लाख रुपये का ईनामी भाकपा माओवादी संगठन का जोनल कमांडर जीवन कांडुलना के द्वारा रांची में आत्मसमर्पण करने के बाद उसकी निशानदेही पर चाईबासा पुलिस के द्वारा पोड़ाहाट में अपने संगठन का हथियार सोनुवा थाना अंतर्गत केड़ावीर टोला टेंडरकोचा के जंगल में छुपा कर रखा गया है. उसकी निशानदेही के आधार पर छापेमारी करते हुए पुलिस अधीक्षक जिला पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम का गठन के संयुक्त अभियान चलाकर सोनुवा थाना अंतर्गत केड़ावीर टोला टेंडरकोचा के जंगल में 4 राइफल एवं काफी मात्रा में गोली तथा विस्फोटक सामग्री , नक्सली साहित्य, पर्चा आदि बरामद किया गया है।

इस संदर्भ में सोनुवा थाना के आर्म्स एक्ट सीएलए एक्ट एवं विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की धाराओं में कांड दर्ज किया गया है भाकपा माओवादी जोनल कमांडर जीवन कंडुलना पर जिला में कुल 69 तथा अब तक राज्य में कुल 77 कांड दर्ज है, बरामद समान में .303 रायफल 1, .315 रायफल 3, गोली 220 पीस, गोली पाउच 2, हैंड ग्रेनेड 2 पीस, कोडेक्स वायर, डेटोनेटर 1 पीस तथा कई समान शामिल हैं। पत्रकारों को संबोधित करते हुए कोल्हान रेंज के डीआईजी राजीव रंजन ने बताया कि जो गोलियां नक्सलियों के पास से बरामद हुई है वह जांच का विषय है कि यह गोलिया उन्हें सप्लाई कौन करता है पुलिस को यह भी शक है कि जिन लोगों के पास लाइसेंसी राइफल है वह लोग ही शायद नक्सलियोंको गोलिया सप्लाई करते हैं अब उनके लिए एक टीम गठित कर उनकी भी जांच की जाएगी मजिस्ट्रेट की निगरानी में सभी लाइसेंस धारियों की बंदूक और कारतूस ओं की जांच की जाएगी।

;

-sponsored-

Comments are closed.