By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

बेगूसराय में कन्हैया कुमार के दोस्त की किसने कर दी है हत्या, CPI का कैडर था फागो तांती

Above Post Content

- sponsored -

Below Featured Image

-sponsored-

बेगूसराय में कन्हैया कुमार के दोस्त की किसने कर दी है हत्या, CPI का कैडर था फागो तांती

सिटी पोस्ट लाइव : बेगूसराय से लोक सभा चुनाव लड़नेवाले कन्हैया कुमार के सबसे अजीज दोस्त की हत्या को लेकर बेगूसराय बेहद गरमाया हुआ है. गुरुवार की शाम एक मंदिर के पास कन्हैया के दोस्त ,सीपीआइ के पुराने कैडर फागो तांती की लाश मिलने से सनसनी फ़ैल गई है. सीपीआइ के नेताओं का आरोप है कि तांती की हत्या उसके राजनीतिक विरोधियों ने की है. दरअसल, फागो तांती सीपीआइ का बहुत सीनियर कैडर थे. कन्हैया के चुनाव में उन्होंने बढ़ चढ़कर भाग लिया था. कन्हैया के चुनाव प्रचार को लेकर वो विरोधियों के निशाने पर थे.गुरुवार को शाम में उन्हें अगवा कर लिया गया और देर रात वो घायल गंभीर अवस्था में सड़क के किनारे पड़े मिले थे.

एक प्रत्यक्षदर्शी पंकज कुमार के अनुसार रात के सवा दस बजे उन्होंने देबी स्थान के पास तांती को दर्द से छटपटाते देखा था. वो पानी पानी कह रहे थे. वहां मोजूद कोई भी सख्श उनकी मदद को तैयार नहीं था.प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार उसने ही उनके परिजनों को सूचना दी. जबतक उनके परिजन वहां पहुंचे तांती दम तोड़ चुके थे. वो बुरी तरह घायल थे. उनके परिजनों का आरोप है कि कन्हैया का चुनाव प्रचार करने की वजह से उनकी हत्या की गई है. सीपीआइ के नेता रविन्द्र राय का कहना है कि तांती के अपहरण के तुरत बाद उन्होंने तमाम पुलिस अधिकारियों से संपर्क साधा था. उन्हें ये सूचना दी थी कि अगर तुरत पुलिस ने कारवाई नहीं की तो उनकी हत्या हो सकती है. लेकिन पुलिस ने उनकी शिकायत को गंभीरता से नहीं लिया.

Also Read
Inside Post 3rd Paragraph

-sponsored-

रविन्द्र राय का कहना है कि सामंती ताकतों ने तांती की निर्मम हत्या की है. पुलिस ने तांती के शव को पोस्टमार्टम के बाद उनके परिजनों को सौंप दिया है. कन्हैया कुमार भी अपने दोस्त के अंतिम दर्शन के लिए कल बेगूसराय पहुँच रहे हैं.इस हत्या की घटना को लेकर सीपीआइ के कैडर्स के बीच जबर्दश्त आक्रोश व्याप्त है.पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दिया है. पुलिस के अनुसार बीती रात तांती की की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई. घटना मटिहानी थाना क्षेत्र के महाजी गांव की है. मृतक की पहचान महाजी निवासी फागो तांती के रूप में की गई है.  फागो ताती भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के सक्रिय कार्यकर्ता थे और चुनाव के दौरान अपने क्षेत्र में प्रचार में उन्होंने अहम योगदान निभाया था. यही वजह है कि उनकी हत्या की गई है.

परिजनों ने बिना किसी का नाम लिए आरोप लगाया है कि फागो तांती की हत्या राजनीतिक साजिश के तहत की गई है. इस घटना के बाद स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश भी देखने को मिल रहा है. अब पुलिस जांच के बाद ही पता चल पाएगा कि फागो तांती की हत्या का मूल कारण क्या है.

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.