By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

पहलीबार 30 डीएसपी को मिली है चॉइस पोस्टिंग, जानिये क्या है इसके पीछे बड़ा राज

- sponsored -

गृह विभाग से तबादले की जारी अधिसूचना में साफ़ साफ़ लिखा है कि कौन डीएसपी कहाँ पोस्टेड हैं और वो कहाँ जाना चाहते हैं .सबसे ख़ास बात ये है कि जो डीएसपी जहाँ जाना चाहता है, उसे वहीँ भेंज गया है. सूत्रों के अनुसार चॉइस पोस्टिंग इसी शर्त पर मिली है कि वो कानून व्यायवस्था को दुरुस्त करेगें .

पहलीबार 30 डीएसपी को मिली है चॉइस पोस्टिंग, जानिये क्या है इसके पीछे बड़ा राज

सिटी पोस्ट लाइव : कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए पुलिस महकमे में शुक्रवार की रात भारी फेरबदल किया गया है. 30 डीएसपी रैंक के अधिकारियोना का तबादला कर दिया गया है. सबसे ख़ास बात ये है कि इसबार सरकार ने खुद डीएसपी रैंक के अधिकारियों से ये जानकारी मांगी थी कि वो कहाँ अपनी पोस्टिंग चाहते हैं. शर्त ये थी कि मनचाहा पोस्टिंग लीजिये और काम करके दिखाइये.सरकार के इस प्रस्ताव पर सभी डीएसपी रैंक के अधिकारियों ने अपनी मनपसंद जगह पर पोस्टिंग की मांग की थी इस आश्वासन के साथ कि वहां जाकर वो बेहतर परफॉर्म कर सकते हैं.

सबसे ख़ास बात ये है कि डीएसपी रैंक के अधिकारियों ने जिस जगह पोस्टिंग मांगी थी वहीँ पर उनको पोस्ट कर दिया गया है. इस तरह का तबादला पहलीबार हुआ जब डीएसपी रैंक के अधिकारियों को वगैर किसी सिफारिश के मनपसंद पोस्टिंग मिली है. लेकिन यह मनपसंद पोस्टिंग उनके लिए बड़ी चुनौती भी है. उन्हें अब परफॉर्म करके दिखाना पड़ेगा वर्ना सरकार उन्हें नाप देगी.इतना ही नहीं अगर वो अपराध नियंत्रण में नाकाम रहते हैं तो उनको निकट भविष्य में कोई महत्वपूर्ण जिम्मेवारी नहीं मिलेगी.

Also Read

-sponsored-

गृह विभाग से तबादले की जारी अधिसूचना में साफ़ साफ़ लिखा है कि कौन डीएसपी कहाँ पोस्टेड हैं और वो कहाँ जाना चाहते हैं .सबसे ख़ास बात ये है कि जो डीएसपी जहाँ जाना चाहता है, उसे वहीँ भेंज गया है.एक पुलिस अधिकारी ने अपना नाम गुप्त रखने की शर्त पर सिटी पोस्ट लाइव को बताया कि पहलीबार इस तरह से डीएसपी रैंक के अधिकारियों को चॉइस पोस्टिंग मिली है.

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.