By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

एशिया का सबसे बड़ा सोनपुर मेला शुरू, देश के कोने से पहुँच रहे हैं पर्यटक.

;

- sponsored -

हरिहरक्षेत्र सोनपुर जैसा मेला बिहार का गौरव है. हमारे राज्य में हरिहरनाथ का वह मंदिर है जहां भगवान हरि और हर एक साथ विराजते हैं. उप-मुख्यमंत्री सुशिल मोदी ने कहा कि हरिहरक्षेत्र सोनपुर मेले के मान में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी.इस मेले में देश दुनिया के पर्यटक आते हैं .

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

एशिया का सबसे बड़ा सोनपुर मेला शुरू, देश के कोने से पहुँच रहे हैं पर्यटक.

सिटी पोस्ट लाइव :  विश्व प्रसिद्ध सोनपुर का हरिहर क्षेत्र पशु मेला रविवार से शुरू हो गया.इस मेले का उद्घाटन रविवार की देर शाम डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने किया. पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार की अध्यक्षता में मुख्य सांस्कृतिक पंडाल में आयोजित समारोह में डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने दीप प्रज्ज्वलित कर मेला का शुभारंभ किया. उन्‍होंने कहा कि हरिहर क्षेत्र सोनपुर मेला बिहार की धरोहर है. इसके गौरव और मान-सम्मान को बरकरार रखते हुए इसके विकास के लिए सरकार के स्तर पर हर संभव उपाय किए जाएंगे.

सुशील मोदी ने कहा कि झारखंड बंटवारे के बाद लोगों ने यह कहा कि झारखण्ड अलग होने के बाद बिहार में बचा क्या- बालू और रेत. कल-कारखाने सब झारखंड में चले गए. किन्तु बिहार के लिए यह गर्व की बात है कि बुद्ध, महावीर, गुरुगोविंद सिंह की तपोभूमि एवं जन्मभूमि के साथ साथ हरिहरक्षेत्र सोनपुर जैसा मेला बिहार का गौरव है. हमारे राज्य में हरिहरनाथ का वह मंदिर है जहां भगवान हरि और हर एक साथ विराजते हैं. हरिहरक्षेत्र सोनपुर मेले के मान में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी.

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

 पर्यटन विभाग के मुख्य सांस्कृतिक पंडाल में उद्घाटन समारोह का आयोजन किया गया था. मौके पर स्वास्थ्य मंत्री मंगलवार पांडेय समेत अनेक नेता मंत्री और अधिकारी  मौजूद थे.इस बार सोनपुर मेले की थीम ‘जल, जीवन और हरियाली’ है. उद्घाटन स्थल पर्यटन विभाग के मुख्य सांस्कृतिक पंडाल को भव्‍य तरीके से सजाया गया है.सबकी नजर मेले में आनेवाले हाथी घोड़ों पर है.यह मेला विश्व का सबसे बड़ा पशु मेला है.इस मेले में मवेशियों की खरीददारी के अलावा जरुरत की तमाम चीजें मिलती हैं.

;

-sponsored-

Comments are closed.