By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

बेगूसराय : ऐतिहासिक तेघड़ा जन्माष्टमी मेले में पहुंचे लाखों श्रद्धालु, लोगों ने लिया खूब आनंद

Above Post Content

- sponsored -

बेगूसराय का ऐतिहासिक तेघड़ा जन्माष्टमी मेले के दूसरे दिन लाखों श्रद्धालुओं ने मेले का आनंद लिया। बेगूसराय समेत कई दूसरे जिले और बिहार के बाहर से आये लोगों ने मेले में पहुंचकर जहां भगवान श्रीकृष्ण की प्रतिमाओं का दर्शन किया, वहीं मेले में लगाए गए विभिन्न तरह के झूलों का भी आनंद लिया।

Below Featured Image

-sponsored-

बेगूसराय : ऐतिहासिक तेघड़ा जन्माष्टमी मेले में पहुंचे लाखों श्रद्धालु, लोगों ने लिया खूब आनंद

सिटी पोस्ट लाइव : बेगूसराय का ऐतिहासिक तेघड़ा जन्माष्टमी मेले के दूसरे दिन लाखों श्रद्धालुओं ने मेले का आनंद लिया। बेगूसराय समेत कई दूसरे जिले और बिहार के बाहर से आये लोगों ने मेले में पहुंचकर जहां भगवान श्रीकृष्ण की प्रतिमाओं का दर्शन किया, वहीं मेले में लगाए गए विभिन्न तरह के झूलों का भी आनंद लिया। कहा जाता है कि मथुरा के बाद सबसे बड़ा जन्माष्टमी मेला बिहार के तेघड़ा में ही आयोजित होता है।

करीब 100 वर्षों से तेघड़ा में जन्माष्टमी मेले का आयोजन होता है। यह मेला 7 किलोमीटर में फैल हुआ है और इसमें 13 पूजा पंडाल बनाए गए हैं। आकर्षक पूजा पंडाल के साथ-साथ आकर्षक प्रतिमा और झांकी बनाई गई है। सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। महिला पुरुष सिपाही के साथ-साथ मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है। शाम से  शुरू हुआ मेला सुबह चार बजे तक चलता रहा।

बेगूसराय से सुमित कुमार की रिपोर्ट

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.