By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

अपराध नियंत्रण और नशामुक्ति को लेकर पुलिस ने किया जन संवाद कार्यक्रम का आयोजन

;

- sponsored -

रोहतास जिले में अपराध नियंत्रण, नशामुक्ति जैसे कोढ़ को समाज से दूर करने के लिए पुलिस अधीक्षक सत्यवीर सिंह ने गांधी मैदान तिलोखर में पुलिस पब्लिक मैत्री जन संवाद कार्यक्रम का आयोजन ने शिरकत किया. जन संवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक ने कहा अपराध नियंत्रण

-sponsored-

-sponsored-

अपराध नियंत्रण और नशामुक्ति को लेकर पुलिस ने किया जन संवाद कार्यक्रम का आयोजन

सिटी पोस्ट लाइव : रोहतास जिले में अपराध नियंत्रण, नशामुक्ति जैसे कोढ़ को समाज से दूर करने के लिए पुलिस अधीक्षक सत्यवीर सिंह ने गांधी मैदान तिलोखर में पुलिस पब्लिक मैत्री जन संवाद कार्यक्रम का आयोजन ने शिरकत किया. जन संवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक ने कहा अपराध नियंत्रण के साथ नशामुक्त व भयमुक्त वातावरण समाज में स्थापित करने हेतु पुलिस पब्लिक का बेहतर मिशाल जनसंवाद कार्यक्रम आने वाले दिनों  में बनेगा. शराब मुक्त दहेज मुक्त जिला बनाकर ही दम लेंगे इतना ही नहीं  जिले में स्कूल, कालेज व पोलटेक्नीक कॉलेज व बौलिया व देवी पुर के पास एक थाना बनाने के लिए जिलाधिकारी से बात कर अमल किया जाएगा। बहरहाल वही  अनुमंडल पुलिस ,डिहरी पदाधिकारी अनवर जावेद ने कहा कि ऐसे कार्यक्रम में आम जनता, बुद्धिजीवि, छात्र, नौजवान से सहयोग की अपील करने की बात कही. जनसंवाद कार्यक्रम के पूर्व तिलोखर वासी ग्रामीण दीपक चौबे , नंदू यादव, बसंत चंद्रवंशी, उषा कुंवर, देवनंदन, एस के आर्या, मो.ईशा चंचल, महेश अंजाना, जयप्रकाश पासवान ने सार्वजनिक समस्या तथा व्यक्तिगत समस्या से पुलिस पदाधिकारियों से रूबरू करवाते हुए में पुलिसिया रात्रि गस्ती, सहित सीसीटीवी कैमरा लगाने की बात कही. लिहाज़ा समाजिक कार्यकर्ता रामपुकार साह, अरूण चौबे, बंदे तिवारी, शैलेश सिंह, रिता देवी ने वार्ड सुरक्षा कमिटि गठन करने की बात कही. इधर जब से सूबे बिहार को शराब व नशामुक्त बनाने में सरकार व पुलिस प्रशासन से सहयोग की अपील मंच से किया तो उपस्थित लोगों ने इसका भरपूर समर्थन किया.

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

इतना ही नहीं मजदूर नेता प्रदुम्न प्रसाद पूर्व जिला पार्षद आरोही कुमार , चन्द्रदेव राम राम चन्द्र पासवान ने बारी-बारी से बेहतर पुलिसिंग, बेहतर संवाद, मोटरसाईकिल से पेट्रोलिंग की व्यवस्था, पहाड़ी इलाके में पुलिस चौकी स्थाई तौर पर स्थापित करने सहित समाज में भयमुक्त वातावरण कैसे स्थापित हो इसको लेकर पदाधिकारियों को अपने विचारों से अवगत करवाया. कार्यक्रम के अंत में एसपी सत्यवीर सिंह का गर्मजोशी से  फूल माला पहना कर स्वागत तिलोखर वासियों ने किया . मौके पर एसडीपीओं अनवर जावेद ,एएसपी अभियान दुर्गेश कुमार सिआरपिएफ के सहायक समादेष्टा सुभाष चन्द्र झा इन्सपेक्टर एम एम कौशर थानाध्यक्ष अनिल कुमार संदीप कुमार कमाल अंसारी सहित सैकड़ो मौजूद थे.

जनसंवाद कार्यक्रम से पुलिस पब्लिक की दूरियां हुई नजदीक

तिलोखर गांधी मैदान में कड़ी तेज धूप के बावजूद पुलिस के जनसंवाद कार्यक्रम सफलतापूर्वक समपन्न हुआ. कार्यक्रम में जहां पुलिस पब्लिक की दूरिया-नजदीकिया में बदलते देखा गया, वहीँ ऐसे कार्यक्रम के आयोजनों की जमकर सराहना तिलोखर के ग्रामीणों के साथ – साथ ही नेता कार्यकर्ता, बुद्धिजीवियों सहित महिलाओं ने भी किया. जन संवाद कार्यक्रम में स्थानीय ग्रामीणों की उपस्थिति देख पुलिस अधीक्षक सत्यवीर सिंह को यह कहना पड़ा कि ऐसे कार्यक्रम का उद्देश्य सिर्फ पुलिस पब्लिक के बीच बेहतर संवाद स्थापित कर अपराध व भयमुक्त समाज स्थापित करना ही नही बल्कि मौके पर आंन द स्पाट ग्रामीणों की समस्या से तुरंत निदान करना भी है।  विदित हो तिलोखर कुछ वर्ष पूर्व उग्रवाद प्रभवित क्षेत्र था रात तो क्या यहाँ दिन में पुलिस जाने से कतराती थी।

रोहतास से विकाश चन्दन की रिपोर्ट

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.