By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

“विशेष” : अंतरराष्ट्रीय घेरे में फंसा आतंकिस्तान, पाकिस्तान सरकार को जमकर फटकार

;

- sponsored -

पुलवामा फिदायीन हमले के बाद भारत सरकार की विशेष रणनीति के नतीजे अब साफ-साफ दिख रहे हैं। कुछ देर पहले अमेरिका, फ्रांस और जापान ने पाकिस्तान सरकार को जमकर फटकार लगाई है।

-sponsored-

-sponsored-

“विशेष” : अंतरराष्ट्रीय घेरे में फंसा आतंकिस्तान, पाकिस्तान सरकार को जमकर फटकार

सिटी पोस्ट लाइव : पुलवामा फिदायीन हमले के बाद भारत सरकार की विशेष रणनीति के नतीजे अब साफ-साफ दिख रहे हैं। कुछ देर पहले अमेरिका, फ्रांस और जापान ने पाकिस्तान सरकार को जमकर फटकार लगाई है। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने तो चेतावनी भरे लहजे में पाकिस्तान को कहा है कि वह अपनी जमीन पर पनपे आतंकवाद को खत्म करे। हद तो यह है कि चीन ने भी पाकिस्तान को फटकार लगाते हुए आतंकवाद के नाम पर चल रहे तमाशे को बन्द करने की ताकीद करी है। रूस, इजरायल, ईरान, अफगानिस्तान सहित कई देशों ने पहले ही अपने कड़े और तल्ख तेवर का इजहार कर दिया था। पाकिस्तान के सैन्य उड़ान पर भी पाबंदी लगा दी गयी है । पाकिस्तान को विश्व अब आतंकिस्तान की नजरों से देख रहा है। पहले पाकिस्तान रौब और अकड़ में तल्ख बयानबाजी से कोई चुक नहीं कर रहा था। लेकिन जब भारत ने फ्रंटफुट पर खेलना शुरू कर दिया तो पाकिस्तान के जान पर आ पड़ी है।

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की सेहत नाशाद हो गयी है और वे अब युद्ध की जगह दया की भीख मांग रहे हैं ।इमरान खान खुद विश्व के ताकतवर देशों से यह फरियाद लगा रहे हैं कि भारत उसे एक मौका दे ।वे पाकिस्तान से आतंकवाद को खत्म कर डालेंगे । पाकिस्तानी खुफिया तंत्र और सेना ने भी आतंकी संगठनों के आकाओं को आगाह करना शुरू कर दिया है कि वे अपनी जान बचाने का खुद रास्ता बनाएं ।जापान ने कुछ देर पहले हमलावर होते हुए कहा है कि पाकिस्तानी आतंकवाद को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा । कुल मिलाकर पाकिस्तान अकेला होकर अब एक अपंग फरियादी बनकर रह गया है ।

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

इधर एयर क्रेश में पाकिस्तानी सैनिकों के कब्जे में आये भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन की वीडियो और तस्वीरें पाकिस्तानी मीडिया के द्वारा वायरल कर के पाकिस्तान ने अपना बड़ा नुकसान अलग से कर लिया है । अन्यर्राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग में इस मुद्दे पर अभी गरमा–गरम बहस जारी है ।वैसे जेनेवा संधि के तहत उसे विंग कमांडर अभिनंदन को भारत को वापिस करना ही होगा . बड़ी खबर यह है कि भारत सरकार ने पाकिस्तान को शख्त धमकी देते हुए कहा है कि पाकिस्तान विंग कमांडर अभिनंदन को बिना खरोंच के और बिना किसी शर्त के सकुशल वापिस करे,नहीं तो अंजाम बेहद भयावह होगा ।

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बयान दिया है कि वे भारत से बातचीत करना चाहते हैं और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फोन का इंतजार कर रहे हैं ।एक तरह से अभिनंदन की वापसी तय हो चुकी है ।पाकिस्तान काफी डरा हुआ है और किसी भी सूरत में भारत से युद्ध नहीं चाह रहा है ।उसकी सारी हेकड़ी की हवा निकल चुकी है । भारत ने जो पाकिस्तानी विमान एफ 16 को नष्ट किया था,उसके भी पुख्ता प्रमाण मिल चुके हैं ।पाकिस्तान अपने इस विमान के नष्ट होने की बात से इनकार कर रहा था ।भारत सौ चोट सुनार की और एक चोट लुहार की,पर काम कर रहा है ।अभी देशवासी सिर्फ विंग कमांडर अभिनंदन की सकुशल वापसी चाह रहे हैं ।इतना तो तय है कि इस बार भारत आतंकवाद के सफाये के सिवा किसी समझौते को सुनने और मानने वाला नहीं है ।आज फिर से प्रधामनंत्री ने तीनों सेनाओं को खुली छूट दी है ।आगे कैसी परिस्थिति बनती है और भारत का रुख कैसा रहता है,इस पर पल-पल हमारी नजर टिकी हुई है ।

पीटीएन न्यूज मीडिया ग्रुप के सीनियर एडिटर मुकेश कुमार सिंह की “विशेष” रिपोर्ट

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.