By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

10 लाख की इलेक्ट्रिक कार भारत में लाने की चल रही है तैयारी

- sponsored -

अब ज़माना इलेक्ट्रिक कार का है. लेकिन अभीतक बाज़ार में जो भी इलेक्ट्रिक कारें हैं, बहुत महँगी हैं. लेकिन अब Hyundai भारत में 10 लाख रुपये की इलेक्ट्रिक कार लाने की तैयारी कर रही है. इस प्रोजेक्ट पर  कंपनी 2 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च करेगी.

Below Featured Image

-sponsored-

10 लाख की इलेक्ट्रिक कार भारत में लाने की चल रही है तैयारी

सिटी पोस्ट लाइव : अब ज़माना इलेक्ट्रिक कार का है. लेकिन अभीतक बाज़ार में जो भी इलेक्ट्रिक कारें हैं, बहुत महँगी हैं. लेकिन अब Hyundai भारत में 10 लाख रुपये की इलेक्ट्रिक कार लाने की तैयारी कर रही है. इस प्रोजेक्ट पर  कंपनी 2 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च करेगी. इस कम दाम वाली इलेक्ट्रिक कार को कंपनी की चेन्नै फैक्ट्री में बनाया जाएगा. यह इलेक्ट्रिक कार मिनी एसयूवी जैसी होगी. प्रीमियम हैचबैक जैसे अलग-अलग बॉडी टाइप पर भी विचार किया जा रहा है.

10 लाख से कम दाम वाली इस इलेक्ट्रिक कार को मिडल ईस्ट, लैटिन अमेरिका, अफ्रीका और एशिया में एक्सपोर्ट भी किया जाएगा.ह्यूंदै इंडिया के एमडी एसएस किम के अनुसार  इलेक्ट्रिक कार के इस अग्रेसिव प्लान के हिस्से के रूप में कंपनी भारत में इलेक्ट्रिक कारों के लिए बैटरी की मैन्युफैक्चरिंग यूनिट सेट-अप की योजना भी बना रही है. इसके लिए संभावित चीन की कुछ कंपनियों के अलावा एलजी, सैमसंग एसडीआई और एसके इनोवेशन जैसी कोरिया की दिग्गज इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनियों के साथ बातचीत चल रही है.

Also Read

-sponsored-

किम के अनुसार उनकी कंपनी  बिल्कुल नए और अलग प्रॉडक्ट लाने को लेकर स्टडी कर रही है.यह प्लैटफॉर्म खासतौर पर भारत के लिए होगा.’ कंपनी ने हाल में इंटरनैशनल मार्केट में उपलब्ध कोना इलेक्ट्रिक एसयूवी को 25 लाख रुपये से ज्यादा कीमत में भारत में लॉन्च किया है. ज्यादा कीमत होने की वजह से कोना इलेक्ट्रिक की बहुत ज्यादा संख्या में बिक्री की उम्मीद नहीं है. बाजार के बड़े वर्ग के लिए बड़े पैमाने पर सस्ती इलेक्ट्रिक गाड़ियां लाने का लक्ष्य पूरा करने के लिए ह्यूंदै तैयारी में जुट गई है.

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.