By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

केंद्रीय मंत्री से मिले सुशील मोदी, पटना मेट्रो के लिए जापानी बैंक से 5,400 करोड़ का लोन

- sponsored -

अब पटनावासियों का मेट्रो ट्रेन में सफ़र करने का सपना बहुत जल्द पूरा होनेवाला है. केन्द्रीय शहरी व आवास मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने 5,400 करोड़ का ऋण शीघ्र उपलब्ध कराने का आश्वासन बिहार सरकार को दे दिया है.

-sponsored-

केंद्रीय मंत्री से मिले सुशील मोदी, पटना मेट्रो के लिए जापानी बैंक से 5,400 करोड़ का लोन

सिटी पोस्ट लाइव : अब पटनावासियों का मेट्रो ट्रेन में सफ़र करने का सपना बहुत जल्द पूरा होनेवाला है. केन्द्रीय शहरी व आवास मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने 5,400 करोड़ का ऋण शीघ्र उपलब्ध कराने का आश्वासन बिहार सरकार को दे दिया है. उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को हरदीप सिंह पुरी ने आश्वासन दिया है. हरदीप सिंह पुरी ने केंद्रीय मंत्री से उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने जापान सरकार के साथ इस माह होने वाली बैठक में प्राथमिकता के आधार पर परियोजनाओं का चयन कर पटना मेट्रो के लिए जाइका ऋण दिलाने के लिए पहल करने की गुजारिश की थी.

हरदीप सिंह पूरी ने कहा कि पटना मेट्रो से उनका भावनात्मक लगाव है. भारत सरकार इस परियोजना के लिए हर तरह से मदद करेगी.गौरतलब है कि प्रधानमंत्री ने पिछले दिनों 13,365 करोड़ लागत वाली पटना मेट्रो प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया था. इसके लिए जापान की जाइका से 5,400 करोड़ का सस्ता कर्ज लिया जाना है. भारत सरकार 2 हजार करोड़ और बिहार सरकार अपनी हिस्सेदारी का 5,390 करोड़ खर्च करेगी. दो चरणों में पूर्वी-पश्चिमी और उत्तरी-दक्षिणी कॉरिडोर का निर्माण होना है.

Also Read

-sponsored-

सुशील कुमार मोदी भारत सरकार के मंत्री से सहयोग का आश्वासन मिलने से बहुत उत्साहित हैं.उन्होंने कहा कि अब बहुत जल्द पटना मेट्रो प्रोजेक्ट पर काम शुरू हो जाएगा.अगले चार पांच साल में मेट्रो ट्रेन दौड़ने लगेगी.

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.