By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

25 मई से उड़ेगी जहाज, घरेलू उड़ान भरने की विमानन कंपनियों को मिली इजाजत

;

- sponsored -

अब भारत सरकार हवाई जहाज़ों का घरेलूउदान बहुत जल्द शुरू करने जा रही है.खबर के अनुसार कोरोना लॉक डाउन के बीच  25 मई से घरेलू उड़ानें (Domestic flights)शुरू होंगी.

-sponsored-

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : हवाई जहाज से सफ़र करनेवालों के लिए एक अच्छी खबर है. 1 जून से 200 अतिरिक्त ट्रेने चलाने का ऐलान तो पहले ही हो चूका है,अब भारत सरकार हवाई जहाज़ों का घरेलूउदान बहुत जल्द शुरू करने जा रही है.खबर के अनुसार कोरोना लॉक डाउन के बीच  25 मई से घरेलू उड़ानें (Domestic flights)शुरू होंगी. इसकी जानकारी नागरिक उड्डयन मंत्री (Domestic flights) ने ट्वीट कर के दी है. गौरतलब है कि देश में सभी घरेलू उड़ाने 24 मार्च से बंद है. विशेष विमान को छोड़ कर लॉक डाउन के बीच इसे पूरे देश के लिए बंद कर दिया गया था.

सभी एयरपोर्ट और विमान कंपनियों को इसकी सूचना दे दी गई है. उड्डयन मंत्री ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. सभी हवाई जहाज अड्डों को 25 मई के परिचालन के लिए तैयार होने की सूचना दी जा रही है.गौरतलब है कि सभी उड़ानें लॉक डाउन में पूरी तरह से बंद हैं.केवल विदेश में फंसे लोगों को लाने के लिए हवाई जहाज का इस्तेमाल हो रहा था.लेकिन अब गृह मंत्रालय ने घरेलू विमानों के उड़ान को मंजूरी दे दी है.

लेकिन विमान पर उड़ान भरनेवालों को सुरक्षा की बड़ी प्रक्रिया से गुजारनी पड़ेगी. सभी यात्रियों को दो घंटे पहले एअरपोर्ट पहुंचना होगा.सबके मोबाइल में मोबाइल सुरक्षा अप्प डाउन लोड होना चाहिए. मास्क पहनना अनिवार्य होगा.एअरपोर्ट पर सबसे पहले थर्मल स्क्रीनिंग होगी, उसके बाद डॉक्टर की टीम जांच करेगी.अगर किसी को बुखार या फिर सर्दी खांसी की शिकायत होगी तो उसे उड़ान भरने की इजाजत नहीं दी जायेगी.

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.