By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

आरबीआई दूसरी बार रेपो रेट में कटौती की | अरुण जेटली ने खेला पैतरा

- sponsored -

भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा मुख्य ब्याज दरों में कटौती करने की घोषणा के बाद वित्त मंत्री अरुण जेटली ने भी जनता को लुभाने के पैतरा खेल दिया है।

-sponsored-

आरबीआई दूसरी बार रेपो रेट में कटौती की |  अरुण जेटली ने खेला पैतरा

सिटी पोस्ट लाइफ : भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा मुख्य ब्याज दरों में कटौती करने की घोषणा के बाद वित्त मंत्री अरुण जेटली ने भी जनता को लुभाने के पैतरा खेल दिया है. उन्होंने कहा कि दोबारा सत्ता में आने पर केंद्र सरकार ऐसी नीतियां अपनाएगी जिससे आने वाले समय में फिर से ब्याज दरों में कटौती आसानी से हो जाएगी.

 

वित्त मंत्री यहां उद्योग उधोग से जुड़े एक कार्यक्रम में बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) परिषद का अगला एजेंडा सीमेंट पर जीएसटी में कटौती करना होगा. उन्होंने कहा कि अगर दोबारा सत्ता में आए तो अगले दशक तक आर्थिक विकास की रफ्तार को बनाए रखने की बहुत ज्यादा जरूरत होगी.

 

Also Read

-sponsored-

सरकार वित्तीय समेकन को जारी रखेगी और उन नीतियों का अनुसरण करेगी, जिससे आगे फिर ब्याज दरों में कटौती संभव होगा, नरेंद्र मोदी के सरकार को दूसरी बार सत्ता में आने की तैयारी में है. देश में आम चुनाव के लिए सात चरणों में होने वाले मतदान का दौर अगले सप्ताह से शुरू होगा और चुनाव के परिणाम 23 मई को आएंगे.

 

आरबीआई ने गुरुवार को लगातार दूसरी बार प्रमुख ब्याज दर यानी रेपो रेट में 25 आधार अंकों की कटौती की. इससे पहले फरवरी में भी रेपो रेट में इतनी ही कटौती की गई थी, जेटली ने कहा कि सरकार सीमेंट पर जीएसटी घटाने पर विचार कर रही है. आवासीय क्षेत्र में जीएसटी की दरों में कटौती के बाद सीमेंट अंतिम मद बच गया है जो अभी तक 28 फीसदी जीएसटी स्लैब में है

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.