By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

बिहार में दारोगा, सार्जेंट और सहायक जेल अधीक्षक के 2446 पदों पर बहाली

;

- sponsored -

पुलिस विभाग में नौकरी की चाहत रखने वालों के लिए एक सुनहरा मौका है.बिहार में दारोगा के दो हजार से ज्यादा पदों के अलावा सार्जेंट, सहायक जेल अधीक्षक के पद पर भी नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू हो रही है. कुल 2446 पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया कोअवर सेवा आयोग के द्वारा पूरा किया जाएगा.

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

बिहार में दारोगा, सार्जेंट और सहायक जेल अधीक्षक के 2446 पदों पर बहाली

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार पुलिस को चुस्त दुरुस्त करने के साथ साथ खाली पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया भी तेज हो गई है. पुलिस विभाग में नौकरी की चाहत रखने वालों के लिए एक सुनहरा मौका है.बिहार में दारोगा के दो हजार से ज्यादा पदों के अलावा सार्जेंट, सहायक जेल अधीक्षक के पद पर भी नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू हो रही है. इस बहाली को लेकर मंगलवार को  विज्ञापन जारी कर दिया गया है. कुल 2446 पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया कोअवर सेवा आयोग के द्वारा पूरा किया जाएगा.

पुलिस मुख्यालय के अनुसार विज्ञापन जारी किए जाने के साथ ही बहाली की प्रक्रिया शुरू हो गई है. आयोग के जारी विज्ञापन के अनुसार बिहार पुलिस में दारोगा के 2064 और सार्जेंट (प्रारक्ष अवर निरीक्षक, परिचारी) के 215 पदों पर बहाली होगी. कारा विभाग के अधीन सहायक जेल अधीक्षक के 167 पदों पर नियुक्ति की जाएगी.  इनमें सहायक जेल अधीक्षक के 42 पद भूतपूर्व सैनिकों के लिए आरक्षित होंगे.

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

जो लोग इन पदों पर बहाल होना चाहते हैं सबसे पहले उन्हें एक प्रारंभिक लिखित परीक्षा से गुजरना होगा. प्रारंभिक लिखित परीक्षा में सफल होने पर  र मुख्य लिखित परीक्षा के लिए अभ्यर्थी चयनित होगें. मुख्य परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को शारीरिक परीक्षा से गुजरना होगा. अंतिम रूप से चयनित अभ्यर्थियों की मेरिट मुख्य लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर जारी की जाएगी.

ईन पदों पर बहाली के लिए अभ्यर्थी 22 अगस्त से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन भेजने की आखिरी तारीख 25 सितम्बर रखी गई है. तीनों पदों पर नियुक्ति के लिए संयुक्त परीक्षा के माध्यम से नियुक्ति की जाएगी. लिखित परीक्षा में कम से कम 30 प्रतिशत अंक लाना अनिवार्य होगा. पुलिस महकमे के अधिकारियों के अनुसार इस परीक्षा में लाखों अभ्यर्थियों के शामिल होने की संभावना है.

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.