By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

नालंदा : सेव से महंगा हुआ प्याज, 30 से 50 रूपये किलो बेचने को मजबूर हैं व्यपारी

- sponsored -

सेव इस समय बाजार में ज्यादा आ रहे हैं. जिसके कारण इसकी बिक्री बहुत ही कम हो गई है. जिसके कारण 30 से लेकर 50 रूपए किलो भी बेचना चाह रहे हैं, तब भी नहीं बिक रही  है जिसके कारण सेव फेंकना पड़ रहा है.

-sponsored-

नालंदा : सेव से महंगा हुआ प्याज, 30 से 50 रूपये किलो बेचने को मजबूर हैं व्यपारी

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार शरीफ में सेव से महंगे प्याज के भाव हो गए हैं, जहाँ प्याज 50 से 55 रूपए किलो बेचीं जा रही है, वहीं सेव 30 से लेकर 50 रूपए केजी के भाव से भी खरीदार नहीं मिल रहा. जिसके कारण स्टॉक रखे सेव सड़ने लगे हैं. सेव का भाव नीचे चले जाने से दुकानदार काफी मायूस दिख रहे हैं. सेव विक्रेता मोहम्मद सिकंदर का कहना है कि सेव इस समय बाजार में ज्यादा आ रहे हैं. जिसके कारण इसकी बिक्री बहुत ही कम हो गई है. जिसके कारण 30 से लेकर 50 रूपए किलो भी बेचना चाह रहे हैं, तब भी नहीं बिक रही  है जिसके कारण सेव फेंकना पड़ रहा है.

जबकि बाजार में प्याज 50 से 55 रूपए किलो बेची जा रही है. प्याज विक्रेता सुनील कुमार का कहना है कि होलसेल मंडी में 44 रूपए किलो प्याज बेची जा रही है, जबकि रिटेल में 50 से लेकर 55 किलो है. आगे इसके दाम में और उछाल आने की उम्मीद है. जिसके कारण प्याज की बिक्री जितनी होनी चाहिए उतनी नहीं हो पा रही है. मोहम्मद रिंकू का कहना है मार्केट का हालत बहुत ही खराब है 30 से 40 -50 तक सेव  बेची जा रही है. बाजार बहुत ही मंदा चल रहा है. जबकि आज विश्वकर्मा पूजा है बावजूद इसके मार्केट में रौनक नहीं दिख रही है. हम आपको बता दें की बिहार शरीफ बाजार समिति में शिमला और कश्मीर के सेव का बहुत ही बड़ा मंडी है जहां से नवादा, शेखपुरा समेत कई जिलों के दुकानदार यहाँ से सेव की खरीदारी करते हैं.

Also Read

-sponsored-

नालंदा से प्रणय राज की रिपोर्ट

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.