By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

बिहार में भी कम होगा पेट्रोल-डीजल का दाम, नीतीश सरकार शाम तक लेगी फैसला

;

- sponsored -

बिहार सरकार ने अबतक राज्य स्तरीय करों में कमी का ऐलान नहीं किया है. जबकि पडोसी राज्य झारखण्ड ने गुरुवार 2.5 रूपये की कटौती की है. जिससे अब झारखंड में पेट्रोल-डीजल में पांच रूपये की कमी आई है.

-sponsored-

-sponsored-

बिहार में भी कम होगा पेट्रोल-डीजल का दाम, नीतीश सरकार शाम तक लेगी फैसला

सिटी पोस्ट लाइव : केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल पर से डेढ़ रुपये का एक्साइज ड्यूटी कम करने और तेल कंपनियों द्वारा कीमत में प्रति लीटर एक रुपये की कमी से आम लोगों को थोड़ी राहत जरुर मिली है. लेकिन बिहार सरकार ने अबतक राज्य स्तरीय करों में कमी का ऐलान नहीं किया है. जबकि पडोसी राज्य झारखण्ड ने गुरुवार 2.5 रूपये की कटौती की है. जिससे अब झारखंड में पेट्रोल-डीजल में पांच रूपये की कमी आई है.

हालांकि केंद्र सरकार की घोषणा के बाद बिहार सरकार भी राज्य में पेट्रोल और डीजल की कीमतें घटाने पर गंभीरता से विचार कर रही है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि आज शाम से बिहार में भी पेट्रोल-डीजल की कीमतें घट सकती हैं. इसके लिए बातचित जारी है. शाम तक बिहार के लोगों को खुशखबरी मिल सकती है.  बता दें कि केंद्र सरकार के एेलान के बाद एनडीए शासित अधिकतर राज्यों ने पेट्रोलियम उत्पादों पर राज्य स्तरीय करों में भी कटौती कर दी है और अब इन राज्यों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें पांच रुपये प्रति लीटर तक कम हो गई हैं.

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

गौरतलब है कि उप मुख्यमंत्री वित्त मंत्री के पत्र मिलने पर विचार करने की बात कह रहे हैं. जबकि अन्य राज्य जिनमें मध्य प्रदेश, गुजरात, यूपी, छत्तीसगढ़, असम और त्रिपुरा ने भी ढाई रुपये कम कर दिए हैं. जिसके बाद से बिहार सरकार दबाव महसूस कर रही है. वहीं पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर विपक्ष लगातार सरकार को घेरने में लगी है. देखना होगा कि क्या आज रात से बिहार में भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में पांच रूपये सस्ती होती है या कम.

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.