By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

GST स्लैब दरों में बड़े बदलाव की तैयारी, अब कई चीजें हो जाएंगी महंगी

;

- sponsored -

GST स्लैब दरों में बड़े बदलाव की तैयारी, अब कई चीजें हो जाएंगी महंगी.जीएसटी तो लागू हो गया लेकिन सरकार का राजस्व बढ़ोतरी का मकसद पूरा नहीं हुआ है.अब  राजस्व कलेक्शन की बढ़ोतरी के लिए सरकार GST स्लैब दरों में बढ़ोतरी करने जा रही है.सूत्रों के अनुसार राजस्व वसूली का  टार्गेट पूरा न होने की वजह से सरकार को विकल्पों पर विचार करना पड़ रहा है.

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

GST स्लैब दरों में बड़े बदलाव की तैयारी, अब कई चीजें हो जाएंगी महंगी.

सिटी पोस्ट लाइव : जीएसटी तो लागू हो गया लेकिन सरकार का राजस्व बढ़ोतरी का मकसद पूरा नहीं हुआ है.अब  राजस्व कलेक्शन की बढ़ोतरी के लिए सरकार GST स्लैब दरों में बढ़ोतरी करने जा रही है.सूत्रों के अनुसार राजस्व वसूली का  टार्गेट पूरा न होने की वजह से सरकार को अन्य विकल्पों पर विचार करना पड़ रहा है.

सरकार अब एकबार फिर से वस्तु एवं सेवा कर पैनल रेवेन्यू कलेक्शन बढ़ाने को लेकर विचार कर रही है.जीएसटी पैनल 5 फीसदी के टैक्स स्लैब को 1 फीसदी बढ़ाकर यानि 6 फीसदी करना चाहता है. जीएसटी स्लैब में इस बदलाव से जीएसटी रेवेन्यू कलेक्शन में हर माह करीब 1,000 करोड़ रुपये का इजाफा हो सकता है.एक  रिपोर्ट के अनुसार जीएसटी पैनल इसी महीने राज्यों और जीएसटी अधिकारियों  से बातचीत कर सकता है.मौजूदा रिस्ट्रक्चरिंग प्रोसेस में ऑटो सेक्टर को नहीं शामिल किया जा रहा है.

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

एयरेटेड ड्रिंक्स और सिगरेट की कीमतों में इजाफा हो सकता है.मौजूदा समय में 65 मिलीमीटर वाले सिगरेट पर 5 फीसदी सेस लगता है. इसके अलावा हर 1,000 सिगरेट पर 2,076 रुपये का अतिरिक्त सेस देना होता है. वहीं, 75 मिलीमीटर की लंबाई वाले सिगरेट पर भी 5 फीसदी की दर से ही सेस लगता है. इसके अलावा हर 1,000 सिगरेट पर 3,668 रुपये अतिरिक्त लगाया जाता है.

;

-sponsored-

Comments are closed.