By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

बिहार के पुलिस महानिदेशक और पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक के बीच हुई समन्वय बैठक

;

- sponsored -

पूर्व मध्य रेल मुख्यालय,हाजीपुर के सभाकक्ष कक्ष में बिहार के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पाण्डेय (आईपीएस) तथा महाप्रबंधक ललित चंद्र त्रिवेदी व विभिन्न विभागाध्यक्षों के बीच एक समन्वय बैठक हुई.

-sponsored-

-sponsored-

बिहार के पुलिस महानिदेशक और पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक के बीच हुई समन्वय बैठक

सिटी पोस्ट लाइव : पूर्व मध्य रेल मुख्यालय,हाजीपुर के सभाकक्ष कक्ष में बिहार के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पाण्डेय (आईपीएस) तथा महाप्रबंधक ललित चंद्र त्रिवेदी व विभिन्न विभागाध्यक्षों के बीच एक समन्वय बैठक हुई. बैठक में पूर्व मध्य रेल के प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त रवींद्र वर्मा, दानापुर मंडल रेल प्रबंधक आर.पी.ठाकुर, सोनपुर मंडल रेल प्रबंधक अनिल कुमार गुप्ता, समस्तीपुर मंडल रेल प्रबंधक अशोक माहेश्वरी, वैशाली जिले के पुलिस अधीक्षक डॉ. एम.एस.ढिल्लों एवं अन्य उच्चाधिकारीगण भी उपस्थित थे. समन्वय बैठक में मुख्य रूप से ट्रेनों एवं स्टेशनों पर यात्री सुरक्षा, सुगम रेल परिचालन में कानून व्यवस्था के कारण आने वाले व्यवधान जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की गयी.

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

बैठक को संबोधित करते हुए पुलिस महानिदेश श्री पांडेय ने कहा कि जीआरपी एवं रेलवे सुरक्षा बल के आपसी सहयोग से स्टेशनों एवं ट्रेनों में यात्री सुरक्षा में काफी सुधार आया है. कानून व्यवस्था को बेहतर बनाये रखने के लिए बिहार पुलिस की ओर से हमेशा सहयोग जारी रहेगा. जीआरपी को और सुदृढ़ करने पर बल देते हुए उन्होंने कहा कि रेलवे सुरक्षा बल और जीआरपी हमेशा मिलकर कार्य करें. ऐसी व्यवस्था की जायेगी. रेलवे ट्रैक पर होने वाले रन ओवर के बाद कानूनी प्रक्रिया को और लचीला बनाया जायेगा ताकि अनावश्यक रूप से रेल परिचालन में बाधा न पहुंचे. बिना किसी उचित कारण के खतरे की जंजीर के दुरुपयोग से रेल परिचालन पर पड़ने वाले प्रतिकूल असर और इससे समय पालन में आने वाली गिरावट साथ ही खतरे की जंजीर का दुरुपयोग न हो तथा यात्रियों को अन्य कठिनाइयों के विषय पर उसके निराकरण पर उन्हों ने आश्वस्त किया.

इसके पूर्व रेल महाप्रबंधक ललित चंद्र त्रिवेदी ने पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय को पुष्पगुक्ष देकर स्वागत किया. और अंत में धन्यवाद ज्ञापन करते हुए जीएम ने समय-समय पर कानून व्यवस्था को लेकर रेल परिचालन में आने वाली कठिनाइयों की ओर ध्यानाकर्षण किया, जिस पर डीजीपी ने हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया. बैठक में पूर्व मध्य रेल के प्रधान मुख्य सुरक्षा आयुक्त रवींद्र वर्मा, दानापुर मंडल के मंडल रेल प्रबंधक आर.पी. ठाकुर, सोनपुर मंडल के मंडल रेल प्रबंधक अनिल कुमार गुप्ता, समस्तीपुर मंडल के मंडल रेल प्रबंधक अशोक महेश्वरी, वैशाली पुलिस अधीक्षक डॉ. मानवजीत सिंह ढिल्लो आदि सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद थे.

विकाश चन्दन की रिपोर्ट

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.