By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

यहाँ निवेश कर कमा सकते हैं बैंक FD से 4 गुना ज्यादा मुनाफा!

;

- sponsored -

-sponsored-

-sponsored-

यहाँ निवेश कर कमा सकते हैं बैंक FD से 4 गुना ज्यादा मुनाफा!

सिटी पोस्ट लाइव : अगर आपने बैंक एफडी में पैसा निवेश किया है तो यह खबर आपके लिए बेहद जरुरी है क्योंकि आपके मुनाफे का बहुत नुकशान हो रहा है.अगर आप ज्यादा मुनाफ़ा कमाना चाहते हैं तो बैंक एफडी तोद्वाकर तुरत सोने में निवेश कीजिये.आपको कई गुना ज्यादा मुनाफा मिलेगा.

गौरतलब है कि देश में सोने की कीमतें लगातार नई ऊंचाइयों को छू रही है. ऐसे में आप इसमे निवेश कर मोटा मुनाफा कम सकते हैं.एफडी (Fixed Deposit) पर भी अब रिटर्न बहुत कम हो गया है. पिछले एक साल के दौरान एफडी पर ब्याज दरें 1 फीसदी तक कम हो गई हैं. FD पर अब मिल रहा है सिर्फ 7.9% मुनाफा-एक साल की अवधि के लिए अगर आप RBL बैंक में FD करते हैं तो 7.9 फीसदी की दर से आपके रकम 10 हजार रुपये से बढ़कर 10,814 रुपये हो जाएगी.

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

यहाँ निवेश कर कमा सकते हैं बैंक FD से 4 गुना ज्यादा मुनाफा!

Kotak World Gold Fund ने एक महीने में 32 फीसदी रिटर्न दिया है. इसके बाद DSP World Gold Fund ने एक साल के दौरान 38 फीसदी रिटर्न दिया है. गोल्ड फंड्स के लिए एक साल का औसत सीएजीआर रिटर्न 26 फीसदी है. सोने की कीमतें तेजी से बढ़ रही हैं. अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी यही ट्रेंड है. जून में सोना 1,300 डॉलर प्रति औंस पर था. अगस्त में यह बढ़कर 1,500 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया. घरेलू बाजार में जून महीने में सोना 33,000 रुपये के स्तर पर था. वहीं अगस्त में यह अपने सर्वोच्च स्तर 38,000 रुपये पर पहुंच गया. अगस्त में 10 दिनों के भीतर सोना करीब सात फीसदी चढ़ चुका है. आगे भी एक्सपर्ट्स भारत में सोने की कीमतें 41 हजार रुपये प्रति दस ग्राम तक पहुंचने का अनुमान लगा रहे है.जाहिर हैअभी भी सोना में निवेश का बेहतर मौका है.

एक्सपर्ट्स का कहना है गोल्ड ईटीएफ बहुत प्राइस एफिसिएंट हैं. गोल्ड ईटीएफ खुदरा स्तर पर होलसेल मार्केट प्राइस की एफिसिएंसी को लाता है. इसमें आपको सोने को फिजिकल तरीके से रखने की भी झंझट नहीं होती है. सबसे बड़ा फायदा यह है कि आप इसे जब चाहे बाजार के मूल्य पर बेच सकते हैं.गोल्ड ईटीएफ सोने में निवेश का आधुनिक, कम खर्चीला और सुरक्षित साधन है. इसमें आपके द्वारा खरीदे हुए यूनिट आपके डीमैट खाते में जमा होते हैं.तो देर मत कीजिये एक्सपर्ट की सलाह लीजिये और तुरत गोल्ड में निवेश कीजिये.

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.