By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

IOC खोलने जा रहा है 25 हजार नए पेट्रोल पंप, अब आप भी बन सकते हैं मालिक

;

- sponsored -

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : अगर आप पेट्रोल पंप खोलना चाहते हैं तो यह आपके लिए एक सुनहरा मौका है. देश की सबसे बड़ी तेल कंपनी इंडियन ऑयल अगले तीन साल में पेट्रोल पंप की संख्या को बढ़ाकर 52 हजार करने जा रही है. अगर आपके पास किराये पर शहर या गांव में या फिर सड़क और हाईवे किनारे जमीन है तो आप भी अपना पेट्रोल पंप खोल सकते हैं.अगले तीन साल में इंडियन आयल पच्चीस हजार नए पेट्रोल पंप खोलने जा रही है.आप भी इस मौके का फायदा उठाकर अपना पेट्रोल पंप खोल हर महीने लाखों रुपये स्थायी कमाई की व्यवस्था कर सकते हैं.

कोई भी भारतीय नागरिक पेट्रोल पंप खोल सकता है. आवदेक का हाईस्कूल पास होना जरुरी है. आवेदक की उम्र कम से कम 21 साल और अधिकतम 55 साल होनी चाहिए. इसके साथ ही आवेदक के पास बैंक गारंटी भी होनी चाहिए. सबसे बड़ी बात यह है कि 25 हजार लोगों को अपना पेट्रोल पंप खोलने का मौका मिल रहा है. जिस पेट्रोल पंप के लिए लोग तरसते थे, बड़ी पैरवी की जरुरत पड़ती थी अब बड़ी आसानी से आम लोगों को मिलने जा रहा है.अगले कुछ ही दिनों ने इसका विज्ञापन अखबारों में निकलेगा.  

पूरे देश में इंडियन ऑयल के करीब 27 हजार पेट्रोल पंप हैं. अब तीन साल में कंपनी इनकी संख्या दोगुनी से ज्यादा करने का प्लान कर रही है. जमीन के होने के बाद आपको इस बिजनेस को शुरू करने के लिए कम से कम 12 लाख रुपये का निवेश करना होगा. बड़े शहरों में यह निवेश 25 लाख तक जा सकता है. पेट्रोल पंप के लिए इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर ही आवेदन करना होगा. इसके लिए कंपनी अखबारों में विज्ञापन देकर लोगों को सूचित करेगी. अब सभी तेल कंपनियां ऑनलाइन आवेदन ही स्वीकार करती हैं. अन्य किसी भी तरह किए गए आवेदन को अस्वीकार या फिर रद्द किया जा सकता है. यह एक सुनहरा मौका है अपना एक स्थाई कारोबार शुरू करने का .

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.