By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

बिहार पुलिस कांस्‍टेबल पदों पर वैकेंसी, कैसे करें आवेदन,जानिये.

;

- sponsored -

पुरुष और महिला दोनों उम्मीदवार के लिए यह वैकेंसी निकली है.दोनों ही आवेदन कर सकते हैं.पद के लिए चयनित उम्‍मीदवारों का वेतनमान 21700-69100 प्रतिमाह होगा.आवेदन प्रक्र‍िया 21 जुलाई 2020 से शुरू होगी.कैसे करें आवेदन,जानिये.

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : सीएसबीसी बिहार ने बिहार पुलिस कांस्टेबल पदों के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. आवेदन की प्रक्र‍िया आज यानी 21 जुलाई से शुरू हो गई है. योग्‍य उम्‍मीदवार, बिहार पुलिस कांस्‍टेबल पदों पर आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.उम्‍मीदवार इन पदों पर 4 सितम्बर  2020 तक आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती प्रक्र‍िया के जरिये 484 कांस्‍टेबल पदों पर भर्ती होगी.

पुरुष और महिला दोनों उम्मीदवार के लिए यह वैकेंसी निकली है.दोनों ही आवेदन कर सकते हैं.पद के लिए चयनित उम्‍मीदवारों का वेतनमान 21700-69100 प्रतिमाह होगा.आवेदन प्रक्र‍िया 21 जुलाई 2020 से शुरू होगी. उम्मीदवार पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें भारत में किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 12वीं या इंटरमीडिएट परीक्षा उत्तीर्ण करनी होगी. पद के लिए आवेदन करने की आयु सीमा 18 वर्ष से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

चयन प्रक्रिया में लिखित परीक्षा शामिल होगी, इसके बाद शारीरिक दक्षता परीक्षा होगी. परीक्षा और पीईटी के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी. लिखित परीक्षा की अवधि 2 घंटे की होगी और प्रश्न पत्र में 400 अंकों के प्रश्न होंगे.एसटी वर्ग से संबंधित महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 112 रुपये का भुगतान करना होगा और अन्य श्रेणी के लिए आवेदन शुल्क 450/- रुपये है. परीक्षा शुल्क का भुगतान क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, नेट बैंकिंग शुल्क मोड के माध्यम से किया जा सकता है.

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.